Khatu Shyam Mela 2024: परवान पर चढ़ने लगा बाबा श्याम का लक्खी मेला, आज दिल्ली के फूलों से सजा लखदातार का दरबार

सीकर: बाबा श्याम का लक्खी मेला परवान पर चढ़ने लगा है. अब तक लाखों श्याम भक्तों ने बाबा के दरबार में हाजिरी लगाई है तो वही देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी श्याम भक्त बाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं. रींगस से खाटू श्याम जी तक का 16 किलोमीटर का सड़क मार्ग श्याम भक्तों से अटा पड़ा है. 

खाटू नगरी में हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा का नारा गूंज रहा है. आज दिल्ली के फूलों से लखदातार का दरबार सजा है. सतरंगी फूलों से सजे श्याम धणी की एक झलक पाने को भक्त बेताब हैं. कोई पेट पर लाइन तो कोई हाथों में बाबा का निशान लिए जयकारों के साथ खाटू नगरी की ओर आ रहे हैं. श्याम भक्तों के चेहरों पर ना थकावट है ना कोई सिकन. बिना पैरों में छालों की परवाह किए हर श्याम भक्त बाबा का दीदार करना चाह रहा है.

मेले में रोडवेज की अतिरिक्त बसें लगाई गई है तो वही स्पेशल ट्रेन भी चल रही है. जगह-जगह चिकित्सा कैंप लगाए गए हैं तो वहीं रींगस से खाटू के बीच करीब 400 भंडारी संचालित है. इन भंडारों में निशुल्क व्यवस्था होती है. लोग श्याम भक्तों की जी जान से सेवा करते हैं. मंदिर के प्रवेश द्वार पर बनाई 14 लाइनों पर अत्याधुनिक कैमरे लगाए गए हैं. 5000 जवान खाटू नरेश के मेले की विशेष व्यवस्था संभाल रहे हैं.