IND vs BAN: बांग्लादेश ने तोड़ा रिकॉर्ड, ढाका में भारत को 40 रन से मिली शर्मनाक हार

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश महिला किक्रेट टीम के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच ढ़ाका में खेला गय़ा. मेजबान टीम के खिलाफ भारत को बारिश के चलते 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ बांग्लादेश ने भारत के नाम एक दर्ज रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टीम इंडिया बांग्लादेश से कोई मैच हारी है.

अनुषा के रन आउट होने के साथ ही भारतीय पारी 113 रन पर सिमट गई है और बांग्लादेश ने पहली बार महिला वनडे क्रिकेट में भारत को हरा दिया है. दरअसल भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बारिश से बाधित यह मैच 44-44 ओवर का कर दिया गया और बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवर में 152 रन बनाये. इसके जवाब में टीम इंडिया 35.5 ओवर में 113 रन ही बना पाई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत 40 रन से हार का सामना करना पड़ा.
 
कप्तान निगर सुल्ताना ने खेली शानदार पारीः
बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 39 रन कप्तान निगर सुल्ताना ने बनाए. वहीं फरगना हक ने 27 रन की पारी खेली. भारत के लिए पहला वनडे खेल रहीं अमनजोत कौर ने चार विकेट लिए. देविका वैद्य को दो और दीप्ति शर्मा को एक विकेट मिला. भारत के लिए सबसे ज्यादा 20 दीप्ति के बल्ले से निकले. अमनजोत कौर और यास्तिका भाटिया ने 15-15 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए मुरफा अख्तर ने चार विकेट लिए. राबिया खान को तीन विकेट मिले. नाहिदा अख्तर और सुल्ताना खातून ने एक-एक विकेट झटके.