टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, ये दिग्गज खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

नई दिल्लीः टीम इंडिया के साथ हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के अनुबंध को लेकर बीसीसीआई ने तस्वीर साफ कर दी है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप तक राहुल द्रविड़ ही टीम के कोच बने रहेंगे. बता दें कि द्रविड़ का अनुबंध पिछले साल वनडे विश्व कप फाइनल के बाद समाप्त हो गया था, लेकिन कार्यकाल तय किए बिना उन्हें दिसंबर-जनवरी के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ अपनी भूमिका जारी रखने के लिए कहा गया था. 

शाह के इस बयान के बाद ये तो साफ हो गया है कि टीम आगामी टूर्नामेंट से पहले कोई बदलाव नहीं चाहती है, फिर वो चाहे मैनजमेंट हो या टीम की कमान में. क्योंकि इससे पहले टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित की कप्तानी पर मुहर लगा दी है, टूर्नामेंट में टीम की कप्तान रोहित के पास ही रहने वाली है. 

आप राहुल द्रविड़ जैसे वरिष्ठ व्यक्ति के अनुबंध को लेकर चिंतित क्यों हैं? राहुल भाई टी20 विश्व कप में कोच बने रहेंगे. हालांकि शाह ने संकेत दिया कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम से पहले कुछ और दौर की चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा जब भी समय होगा मैं उनसे बात करूंगा, अभी बैक-टू-बैक सीरीज हो रही हैं. वे दक्षिण अफ्रीका में थे फिर अफगानिस्तान (घर पर) और अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चल रही है। ऐसे में हमें ज्यादा बात करने का समय नहीं मिलता है. 

बता दें कि हाल में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज में दोनों टीमें अभी तक 1-1 की बराबरी पर है. डब्ल्यूटीसी के नजरिये से ये सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम साबित होने वाली है.