RCB vs SRH: आईपीएल में आज हैदराबाद के सामने बेंगलुरु की टीम, विस्फोटक अंदाज आरसीबी की बढ़ाएगा चिंता

नई दिल्लीः आईपीएल के 41 वें मैच में आज हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच मैच खेला जाना है. मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के जरिए दो विपरीत टीमों में टक्कर देखने को मिलेगा. एक ओर जहां अंक तालिका में सबसे नीचे बैठी बेंगलुरु की टीम. जो प्लेऑफ की रेस लगभग बाहर हो चुकी है. तो वहीं दूसरी ओर शानदार फॉर्म में बैठी हैदराबाद की बल्लेबाजी चुनौती देते नजर आएंगे.  

पिछले मुकाबलों में देखा जाए तो हैदाराबाद का एक विस्फोटक अंदाज देखने को मिला है. जिसमें सबसे पहला नाम ट्रेविस हेड का आता है. साथ में हेनरिक क्लासेन का. यही कारण है कि टीम 7 में से 5 मुकाबलों में जीत हासिल करके नंबर तीन पर बैठी हुई है. वहीं सामने बेंगलुरु की टीम है जो 8 में से 1 जीत दर्ज कर नंबर 10 की पोजिशन पर बैठी है 

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 IPL मैच खेले गए हैं. 13 में हैदराबाद और 10 में बेंगलुरु को जीत मिली. जबकि एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका.  आलओवर रिकॉर्ड में हैदराबाद का पलड़ा भारी रहा है. 

वहीं अगर बात करें पिच रिपोर्ट की तो यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है. यहां पर बल्लेबाजों को अधिक मदद मिलती है. हालांकि गेंदबाजों को भी थोड़ी मदद मिलती है.

इस स्टेडियम में अभी तक 73 IPL मैच खेले गए है, जिनमे से 32 मैच पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 41 मैच चीज करने वाली टीम ने जीते है. इस मैदान का हाईएस्ट टीम स्कोर 277/3 है। जो हैदराबाद ने इसी सीजन मुं

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवनः
पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, ऐडन मार्करम, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक मारकंडे.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की संभावित प्लेइंग इलेवनः
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स,रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज और यश दयाल.