VIDEO: CM भजनलाल शर्मा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का किया अवलोकन, विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की दिलाई शपथ

भीलवाड़ा: आसींद के कालियास ग्राम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शिरकत की तथा विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में लगे विभिन्न स्टालों का मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अवलोकन किया. मंच पर पहुंचकर आमजन को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत प्रतिज्ञा दिलवाई.  

वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को मेवाड़ी पगड़ी पहनाकर 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्ववती कांग्रेस सरकार पर मंच के माध्यम से निशाना साधते हुए बताया कि कांग्रेस सरकार में पेपर लीक जैसे मामले को लेकर सरकार को घेरते हुए कहा कि युवाओं के भविष्य को लेकर कुठाराघात किया है. जल्द ही हमारी सरकार के द्वारा एसआईटी गठित करके पेपर लीक के मामलों पर जांच की जाएगी. केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में मुख्यमंत्री ने मंच के माध्यम से संबोधित करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश भर में चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभ मिला है.

वहीं प्रधानमंत्री के द्वारा मन की बात के माध्यम से एवं नमो एप पर लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयास किया जा रहे हैं. विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर के तहत मिलने वाली विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को अपने आसपास के लोगों तक पहुंचाने के लिए हमें प्रयास करना चाहिए. दुनिया की 5वी अर्थव्यवस्था बनी है 2014 के बाद गरीब कल्याण योजना मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ी है देश के अंतिम पायदान तक बैठे हुए लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए नागरिकों का कर्तव्य है. अपने गांव एवं शहर में पात्र व्यक्तियों को तलाश कर उन्हें सहयोग प्रदान करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंत्योदय योजना के तहत कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रह पाए इसके लिए इसके लिए हम सब कटिबद्ध है. 

इस यात्रा की मदद से देश के हर गांव ढाणी परिवार तक इस लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही प्रधानमंत्री का मानना है कि हर व्यक्ति पूर्ण नहीं है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि यदि कोई व्यक्ति मुझे सुझाव देगा तो वह सुझाव पर विचार किया जाएगा. मुख्यमंत्री के 15 मिनट के भाषण में सबसे अधिक प्रधानमंत्री का जिक्र किया गया उन्होंने भीलवाड़ा के टेक्सटाइल उद्योग की सहारना की बताया कि देश-विदेश में भीलवाड़ा औद्योगिक क्षेत्र का नाम है. मन की बात के माध्यम से प्रधानमंत्री ग्रामीण अंचल तक अपने मन की बात पहुंचा रहे है. वहीं प्रधानमंत्री का विकसित भारत बनाने का सपना साकार हो होने जा रहा है. हमने कई शहरों में किसान क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में लोगों तक लाभ पहुंचाया है जिसमें 8 लाख 21 हजार लोग इससे लाभान्वित हुए हैं और इस योजना में हम देश में सबसे पहले नंबर पर है योजना पीएम उज्जवला योजना मामले में हम पहले स्थान पर हैं अभी लाभ पहुंचा है. इन शिविरों में 71 लाख से अधिक लोगों की टीवी जांच भी हुई है. 

जीवन ज्योति योजना में प्रदेश पर में हम दूसरे स्थान पर है अगर मैं भीलवाड़ा की बात करूं तो भीलवाड़ा में अभी तक 1 लाख 30 हजार से ज्यादा लोगों को आयुष्मान कार्ड बनाने का काम हुआ है. पीएम विश्वकर्मा पीएम मुद्र योजना स्टार्ट ऑफ इंडिया स्टेट ऑफ इंडिया पीएम आवास योजना शहरी स्वच्छ भारत योजना सेवा के माध्यम से अमृत योजना पीएम भारतीय जन औषधि योग परियोजना सौभाग्य योजना डिजिटल पेमेंट योजना खेलो इंडिया उड़ान वंदे भारत चुनाव का लाभ जन्नत तक पहुंच रहा है. ताकि उन सभी को इसका लाभ मिल सके और मैं इतना बताना चाहता हूं कि हम सभी नागरिक होने का अपना कर्तव्य निर्मित करेंगे हम सभी की जिम्मेदारी बनती है. Cm ने बोला की आपसे निवेदन करना चाहता हूं कांग्रेस के लोगों ने सिर्फ सपने दिखाए थे. लेकिन एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया. 

उन्होंने गारंटी दी थी. हम आपको विश्वास दिलाना चाहते हैं कि हमारे जो संकल्प है हमारे वादे है हम पूरा करेंगे हम आपसे यही बात याद दिलाना चाहते हैं हमारी सरकार को बने हुए 11 दिन हुए थे हमने आपसे वादा किया था क्या गैस सिलेंडर 450 रुपए में देंगे, इन सभी योजनाओं को हमने 1 जनवरी से क्रियान्वन किया है वहीं  सरपंच शक्ति सिंह कालियास ने ग्राम पंचायत की समस्याओं से अवगत करवाया सीएम का आभार व्यक्त किया.