मातृ भक्त महासम्मेलन में CM भजनलाल शर्मा बोले, इस क्षेत्र की पर्यटन स्थल बनाने का काम किया जाएगा

बाड़मेर: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का बाड़मेर दौरे पर हैं. उन्होंने श्रीचालकना जी माताजी मंदिर सेवा संस्थान, चालकना कि ओर से मातृ भक्त महासम्मेलन में शिरकत कि इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महासम्मेलन में आमंत्रित करने पर मैं आपका आभारी हूं. मारवाड़ की धरती वीरता,त्याग,बलिदान और गौरक्षा की धरती है. इस धरती पर कई महापुरुषों ने अवतार लिया है.

इनका प्रचार प्रसार जरूरी है. यहां के धोरे,कसीदाकारी कुशल कारीगरों की छाप है. यहां के लोग कर्मवीर और कर्मठ हैं. हमारी सरकार ने पिछली बार यहां पैनोरमा बनाया था लखावत ने प्रदेश में कई पैनोरमा को मूर्त रूप दिया. इसके लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं. आतताइयों ने हमारी संस्कृति को मिटाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके ऐसे कार्यक्रम हमारी संस्कृति को मजबूत करने का काम करते हैं.

पूरी दुनिया भारत की तरफ देख रही है, 21वीं सदी भारत की होगी. केंद्र सरकार गरीब कल्याण की योजनाएं चला रही है. अटल बिहारी जी ने अटल ग्राम सड़क योजना से गांवों को जोड़ने का काम किया. पीएम मोदी जी ने इस संकल्प को आगे बढ़ाने का काम किया है. गरीबों को मकान, बिजली देने का काम किया है. जन धन खाते खुलवाने और घर घर शौचालय बनाने का काम किया.

हमने चुनाव से पहले जो वादे किए थे उनको पूरा करने की दिशा में काम शुरू कर दिया है पिछली सरकार ने चुनाव से पहले गारंटी देने का प्रयास किया. जिसकी खुद कि गारंटी नहीं वो क्या गारंटी लेंगे. हमने आपसे जो वायदा किया है वह हर वायदा पूरा करेंगे. मोदी जी जो कहते हैं वह करते हैं. हमने राम मंदिर बनाने का वायदा पूरा किया. प्रदेश वासियों के राम मंदिर दर्शन के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की पर्यटन स्थल बनाने का काम किया जाएगा. अधिक से अधिक पर्यटक आए.  युवाओं को रोजगार मिले यह प्रयास होंगे किसान, मजदूर, युवा माताओं सभी का ध्यान रखेंगे मैं आपकी तरह ही भाषण सुनता था व्यवस्थाओं में लगा रहता था. लेकिन मोदी जी ने सेवा का अवसर दिया आपकी सेवा में कोई कसर नहीं छोडूंगा. सीएम ने आगे कहा कि 'आने वाला 2024 का चुनाव है आपने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई. मोदी जी का चुनाव है. लगातार 2 बार प्रदेश की 25 सीटें आई. इस बार कोई भी सीट ऐसी नहीं हो जहां की जीत 5 लाख से कम की हो.