Bharat Jodo Yatra: पंजाब के होशियारपुर में व्यक्ति ने यात्रा के दौरान राहुल गांधी को गले लगाने की कोशिश की

होशियारपुर (पंजाब): होशियारपुर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान मंगलवार को एक व्यक्ति राहुल गांधी की ओर दौड़कर आया और उन्हें गले लगाने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस नेता के साथ चल रहे अन्य नेताओं ने उसे वहां से हटा दिया. बहरहाल, पुलिस ने कहा कि यह सुरक्षा का उल्लंघन नहीं है.

इस घटना के वीडियो में जैकेट पहने व्यक्ति को राहुल गांधी की ओर दौड़ते और उन्हें गले लगाने की कोशिश करते देखा जा सकता है. व्यक्ति ने गांधी को जैसे ही गले लगाने की कोशिश की, तभी उनके साथ चल रहे कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने उसे रोककर पीछे धकेल दिया.

कांग्रेस ने पिछले महीने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय राजधानी में यात्रा के दौरान ‘‘सुरक्षा का उल्लंघन’’ किया गया. उसने यात्रा में भाग ले रहे गांधी और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने की मांग की थी.

केंद्र सरकार ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार गांधी के लिए ‘‘पूरी’’ सुरक्षा व्यवस्था की गई है, लेकिन उन्होंने खुद 2020 से 113 बार सुरक्षा प्रोटोकॉल का ‘‘उल्लंघन’’ किया. कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कड़ाके की ठंड के बीच गांधी के नेतृत्व में मंगलवार को सुबह पंजाब के टांडा से आगे बढ़ी. यात्रा के दौरान मुकेरियां में रात्रि विश्राम किया जाएगा.

राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे:
तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न होगी, जहां राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे. यह पदयात्रा अभी तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से होकर गुजर चुकी है.

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के शनिवार को निधन के कारण यह यात्रा 24 घंटे के लिए रोक दी गयी थी:
कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के शनिवार को निधन के कारण यह यात्रा 24 घंटे के लिए रोक दी गयी थी. चौधरी को यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ा था. उनका रविवार को जालंधर के उनके पैतृक गांव धालीवाल में अंतिम संस्कार किया गया था. कन्याकुमारी से कश्मीर तक की कांग्रेस की इस यात्रा का पंजाब चरण बुधवार को फतेहगढ़ साहिब में सरहिंद से शुरू हुआ था. सोर्स- भाषा