पोकरण के फील्ड फायरिंग रेंज में भारत शक्ति-2024 युद्धाभ्यास, पीएम मोदी बोले- इसकी गूंज पूरी दुनिया में दे रही सुनाई

जैसलमेरः पोकरण के फील्ड फायरिंग रेंज में आज भारत शक्ति-2024 युद्धाभ्यास किया जा रहा है. जिसके गवाह देश के पीएम नरेंद्र मोदी बने. मोदी ने सेना की ताकत का परीक्षण देखने के बाद कहा कि आज हमारा पोकरण एक बार फिर से साक्षी बना है. यही पोकरण हमारी परमाणु शक्ति का साक्षी बना था.

आज इस युद्धाभ्यास की गुंज पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है. कल भारत ने MIRV अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण किया. दुनिया के बहुत कम देशों के पास इस तरह की क्षमता है. यह हमारे लिए आत्मनिर्भर के लिए एक और बड़ी उड़ान है. आज भारत खाने के तेल से लेकर लड़ाकू विमान में आत्मनिर्भरता पर बल दे रहा है. आज हम मेड इन इंडिया की उड़ान अनुभव कर रहे है. हमने देश को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए कदम उठाए है. समंदर में जंगी जहाज और पनडुब्बी भी स्वदेशी है. 

सेनाओं में आत्मविश्वास की भी गारंटी है. पहले रक्षा क्षेत्र में घोटालों की चर्चा होती थी. रक्षा के क्षेत्र में ये नई उड़ान है. पिछली सरकारें सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं रही है. भारत रक्षा जरूरतों के लिए विदेशों पर निर्भर था. मोदी की गारंटी को सैनिक परिवारों ने अनुभव किया. सेना को हथियारों की चिंता रहती थी. 

बता दें कि तीनों सेनाएं अपनी सामरिक शक्ति का युद्धाभ्यास का परिचय दे रही है. तीनों सेनाएं अपनी मारक क्षमता और ताकत का प्रदर्शन कर रही है. युद्धाभ्यास में स्वदेशी निर्मित हथियारों का प्रदर्शन हो रहा है. पीएम मोदी इस ऐतिहासिक पल का गवाह बन रहे है.