Bharatpur Accident: हादसे में मृतकों की संख्या हुई 12, PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

भरतपुर: नदबई में हुए दर्दनाक हादसे में मृतकों की संख्या 12 हो गई है. एक घायल की उपचार के दौरान RBM अस्तपाल में मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर लोकबंधु व SP मृदुल कच्छावा घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद सड़क हादसे का गहनता से निरीक्षण किया. साथ ही हंतरा गांव में यात्रियों के साथियों से घटना की जानकारी ली. इस दौरान मृतक व घायल के परिजनों को ढाढस बंधाते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. पुलिस ने ट्रेलर चालक को हिरासत में लिया है. 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. पीएमओ की ओर से लिखे ट्वीट में लिखा कि राजस्थान के भरतपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें गुजरात से धार्मिक यात्रा पर गए जिन श्रद्धालुओं को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिवारजनों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

इसके साथ ही PMO ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से 2-2 लाख रुपए व घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया. आपको बता दें कि इस भीषण सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए अलावा राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री, लोकसभा अध्यक्ष सहति देश के कई बड़े राजनेताओं ने दुख व्यक्त किया है. 

हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई:
आपको बता दें कि घटना लखनपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 21 पर हंतारा के पास सुबह 5:30 बजे की बताई जा रही है. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. मरने वालों में छह महिला और पांच पुरुष शामिल हैं. सभी मृतक भावनगर (गुजरात) निवासी बताए जा रहे हैं. पुलिस के अनुसार बस भावनगर से मथुरा-वृन्दावन जा रही थी. यह हादसा तब हुआ जब बस एक पुल पर खराब हो गई थी. 

 

ट्रक किनारे खड़े लोगों को कुचलते निकल गया:
सुबह भरतपुर-आगरा हाईवे पर अचानक बस खराब हो गई. ड्राइवर और उसके साथी समेत अन्य यात्री भी बस से उतर गए. ड्राइवर और उसके साथी बस को सही कर रहे थे कि इसी दौरान ट्रक ने टक्कर मारी और किनारे खड़े लोगों को कुचलते निकल गया. इस दौरान वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों के ड्राइवर ने सड़क पर पड़े बेसुध लोगों को देखा तो पुलिस को कॉल किया और एम्बुलेंस को बुलाया. सभी के शवों को भरतपुर जिला अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया है.