जो बाइडन परम समाजवादी राष्ट्रपति, अमेरिका के लिए एक आपदा- Nikki haley

वाशिंगटन: रिपब्लिकन पार्टी की भारतीय मूल की राष्ट्रपति पद की दावेदार निक्की हैली ने राष्ट्रपति जो बाइडन के वार्षिक बजट संबंधी प्रस्तावों को लेकर बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधा.

हैली ने कहा कि ये बजट प्रस्ताव समाजवादी प्रवृत्ति का है, जो अमेरिका के लिए विनाशकारी है. बाइडन के 69 खरब का बजट पेश करने के बाद हैली ने कहा, “हमें लोगों को कल्याण की राह से काम की राह पर ले जाना चाहिए, लेकिन जो बाइडन काम किए जाने की जरूरत के बिना ही लोगों का कल्याण करने पर जोर दे रहे हैं. बाइडन ने अपने वार्षिक बजट में समाज कल्याण के कई उपाय पेश किए हैं और अमीरों पर कर बढ़ाए हैं.

वाशिंगटन डीसी में खर्च की समस्या है:
‘फॉक्स न्यूज’ को दिए एक साक्षात्कार में हैली ने कहा कि मुझे लगता है कि बाइडन बेहद समाजवादी राष्ट्रपति हैं. वह हर किसी व्यक्ति का पैसा खर्च करने में यकीन करते हैं. हर बात के लिए उनका जवाब कर में वृद्धि करना है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमें यथार्थवादी होने की जरूरत है. हम पर 310 खरब अमेरिकी डॉलर का कर्ज है. हम ब्याज के भुगतान के लिए पैसे उधार ले रहे हैं. यह टिकाऊ समाधान नहीं है. वाशिंगटन डीसी में खर्च की समस्या है, जिसे हमें समाप्त करने की जरूरत है.

तह में जाएं और दोषियों का पता लगाएं:
हैली ने कहा कि बाइडन को सबसे पहले यह कहना चाहिए था कि हम कोविड-19 (वैश्विक महामारी) से निपटने के लिए आवंटित 500 अरब अमेरिकी डॉलर की उस धनराशि को वापस लेने जा रहे हैं, जो खर्च नहीं हुई. उन्होंने कहा कि दूसरी बात जो उन्हें कहनी चाहिए थी, वह यह कि आईआरएस (आंतरिक राजस्व सेवा) एजेंट निर्दोष अमेरिकियों के पीछे पड़ने के बजाय 100 अरब डॉलर के कोविड घोटाले की तह में जाएं और दोषियों का पता लगाएं. सोर्स-भाषा