Rajasthan: जोधपुर रेंज पुलिस की बड़ी कार्रवाई, विशेष अभियान चलाकर पकड़े गए 1523 अपराधी

जोधपुर: राजस्थान पुलिस के महानिदेशक उमेश मिश्रा के निर्देशों की पालना में रेंज आईजी जयनारायण शेर के निर्देशन में जोधपुर संभाग में अपराधियों की धरपकड़ और अपराधी की रोकथाम के लिए बेहतरीन प्रयास किए गए उसी का नतीजा है कि 1523 अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ ही विशेष अभियान चलाकर 3150 चालन न्यायालय में पेश करने का काम किया. 

रेंज आईजी जयनारायण शेर ने प्रेस वार्ता में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कामयूनिति पुलिस के माध्यम से नवाचार किए जा रहे है. पॉक्सो के मामले में गिरफ्तारी से जांच और चालान पेश करने में तत्परता बरती जा रही है. दुष्कर्म के जूठे मामलो में जांच के बाद कई मामलों में एफआर लगाई गई है. साथ ही नामी इनामी अपराधियों को गिरफ्तार करने में भी बड़ी कामयाबी मिली है. जोधपुर जैसलमेर बाड़मेर पाली जालौर सिरोही पुलिस हर मामले में तत्परता से कार्यवाही कर रही है. 

डीजी उमेश मिश्रा के निर्देशन में पालना की जा रही है. अपराधियों में भय हो आमजन में विश्वास को लेकर पालना की जा रही है. रेंज आईजी ने कहां की विशेष अभियान चलाकर 3150 चालान जहां पेश किए गए हैं तो वही 1772 एफआर न्यायालय में पेश की गई. कुल 4922 चालान और एफआर का निस्तारण किया गया है. पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के निर्देशन में की गई अपराधों को रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

मादक पदार्थों की तस्करी में फरार चल रहे अपराधियों की धरपकड़ हुई. पुलिस दल पर हमला करने वाले इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है. इसके साथ ही वंचित और संगठित अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान में 158 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया साथ ही एक हजार से ज्यादा हिस्ट्रीशीटर को चेक करने के साथ पाबंद किया गया. आईजी ने बताया कि वांछित अपराधियों की धरपकड़ के अभियान में 1523 को गिरफ्तार किया गया है.

जिसमें आबकारी अधिनियम के तहत कुल 51 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही आर्म्स एक्ट के मामलों में 12 वांछित अपराधियों को भी गिरफ्तार करने के साथ ही पोक्सो एक्ट प्रकरणों में कुल 15 अपराधी गिरफ्तार किए गए.