Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-कांग्रेस फिर से किसानों का कर्जा माफ करके दिखाएगी

अनूपगढ़: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने अनूपगढ़ में बीकानेर कांग्रेस  प्रत्याशी मेघवाल और श्री गंगानगर के कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया इस दौरान राहुल गांधी यहां के रंग में दिखे. और कांग्रेस के परंपरागत वोट बैंक को साधने का प्रयास करते दिखे. 

राहुल गांधी ने कहा भारत में बेरोज़गारी और महंगाई बड़ा मुद्दा लेकिन इन पर बात नहीं हो रही है , सब जगह मोदी का चेहरा दिखता है कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीब परिवार की एक महिला को साल का एक लाख रूपए एकाउंट में डालेगी. नरेंद्र मोदी जी ने 16 लाख करोड़ रुपए माफ़ किए है अरबपतियों के  किए है. नरेन्द्र मोदी ने 25-30 लोगो का इतना कर्जा माफ़ किया जितना 24 साल में नरेगा में ख़र्च होता है. 

दिल्ली में बैठे IAS फ़ैसले लेते है उनमें भी दलित पिछड़े कम है पचास प्रतिशत पिछड़े है उनका कर्ज माफ़ नहीं करते किसान का बेटा लोन लेते उसका कर्ज माफ़ नहीं करते, अडानी अंबानी का कर देते है जब हम किसान मज़दूर के लिए करते है तो कहते है कि कांग्रेस आदत बिगाड़ रही है. लेकिन जब अरबपतियों का माफ़ करते है तो उनकी आदत नहीं बिगड़ती सत्ता में आने के बाद हमारा पहला काम जाति जनगणना आर्थिक सर्वे और हिन्दुस्तान में धन का सर्वे करवायेंगे कितने लोगो के हाथ में और कितना जाति जनगणना से दूध का दूध पानी हो जाएगा. 

हमने रोज़गार का अधिकार दिया मनरेगा दिया  अब हम हिंदुस्तान के हर युवा को अप्रेंटिशिप मुहैया करवाएगी. उस युवा को एक लाख रूपए सालाना देंगे और अच्छा काम करेगा तो नौकरी भी मिल सकती है हम तीस लाख सरकारी रोज़गार आपके हवाले करने जा रहे. सरकार में कॉंट्रेक्ट से नहीं सरकार से वेतन मिलेगा हमारी सरकार किसानों के लिए लागू कर देगी अगर नरेन्द्र मोदी कर्जा माफ़ कर सकता है तो कांग्रेस पार्टी किसानों का कर्जा माफ़ कर देगी मोदी ने अग्निवीर योजना लागू की जैसे ही हमारी सरकार आएगी हम इसे बंद कर देंगे . 

ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने वाला चुनाव है ये चुनाव गरीब पिछड़ो आदिवासी और किसान के हक़ का चुनाव है . इससे पहले अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह झूठ बोलकर राजस्थान में भी सत्ता में आयी आर देश की क्या हालत है किसी की भी नहीं बनी BCCI अध्यक्ष थॉमस भाषा में भी कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की तो सचिन पायलट ने दी कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट माँगे! भाजपा के सूरतगढ़ के पूर्व विधायक राजेन्द्र भादू ने कांग्रेस का दामन थाम लिया राहुल गांधी ने माला पहनाकर भादू का कांग्रेस में स्वागत किया .