VIDEO: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, जेपी नड्डा बोले, BJP सरकार आने पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई जाएगी

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने संकल्प पत्र जारी कर दिया है. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी किया. लोकार्पण के अवसर पर सभी का स्वागत किया. जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं दी. जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा के लिए विकास का रोडमैप संकल्प पत्र है. हम संकल्प पत्र को पूरा करने के लिए कटिबद्ध है. संकल्प पत्र की घोषणाओं को पूरा करने के लिए समर्पित है. कांग्रेस 5 सालों में 5 बातों के लिए जानी गई. भ्रष्टाचार के लिए नंबर 1, महिलाओं के क्राइम में नंबर 1, किसानों को तिरस्कार किया, पेट्रोल-डीजल वैट सबसे ज्यादा है. युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन में 20 हजार करोड़ का घोटाला हुआ. NCRB के रिकॉर्ड में राजस्थान रेप में नंबर वन है. 19,400 किसानों की भूमि कुर्क हुई. हर साल एवरेज 3 पेपर लीक हुए हैं. SC-ST पर 8 हजार केस रजिस्टर हुए है. हमने किसानों-युवाओं को आगे बढ़ाने का काम किया. 23 मेडिकल कॉलेज राजस्थान को केंद्र ने दिए है.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कल्चर और टूरिज्म को बढ़ावा देंगे. उसके लिए रीजनल हेरिटेज सेंटर को डेवलप किया जाएगा. स्थानीय कल्चर को बढ़ावा दिया जाएगा.
मानगढ़ धाम को डेवलप किया जाएगा. लॉ एंड आर्डर और इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. भाजपा सरकार आने पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई जाएगी. जो लोग पेपर लीक,विभिन्न भ्रष्टाचारों,माइनिंग,फर्टिलाइजर, पीएम आवास योजना,JJM में जिन लोगों ने घोटाला किया, उन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 5 साल का बहुमूल्य समय गुजर गया. मानवता कराहती रही, मानवता मुसीबत में रही. देश को आगे बढ़ाने में जो राजस्थान का योगदान होना चाहिए. उस योगदान को आगे लाने का हमने संकल्प किया है. कमल को आशीर्वाद मिले यही मेरा निवेदन है.

भाजपा ने ERCP को पूरा करने का भी घोषणा पत्र में किया वादा: 
भाजपा ने ERCP को पूरा करने का भी घोषणा पत्र में वादा किया. कांग्रेस सरकार के घोटालों की जांच के लिए SIT बनाने का भी वादा किया. जमाखोरी व कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. हेल्प लाइन नंबर के साथ फर्टिलाइजर डिस्ट्रीब्यूशन रेगुलेटरी टास्क फोर्स, किसानों को 0% ब्याज दर पर अगले 5 सालों में 1 लाख करोड़ का लोन देने, 
खेती के लिए रोजाना 8 घंटे की निरंतर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का वादा किया. साथ ही प्रत्येक जिले में एक 100% जैविक कृषि ब्लॉक की स्थापना करने का वादा किया. गौ संवर्धन योजना शुरू कर किसानों से गौ-मूत्र और गोबर खरीदने की व्यवस्था की गई. चना, मूंग और उड़द जैसी दालों को MSP पर खरीदने के लक्ष्य को दोगुना करने, MSP पर सरसों, मूंगफली और सोयाबीन की खरीद की व्यवस्था का भी वादा किया.

शिक्षक भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 फीसदी आरक्षण: 
शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने, महिलाओं के लिए संभी लंबित रिक्तियों को प्राथमिकता से भरने, शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण को 50% तक बढ़ाने, सरकारी इंजीनियरिंग संस्थानों में छात्राओं के लिए सीटें आरक्षित करने, प्रदेश में पहला महिला सैनिक स्कूल स्थापित करने, बालिकाओं को सशस्त्र बल एवं पुलिस बल में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने, विधवा एवं निराश्रित महिलाओं की मासिक पेंशन को बढ़ाकर 1500 रुपए करने, गरीब और बुजुर्ग नागरिकों को हर साल मुफ्त 4 मेडिकल जांच के अवसर देने जैसे वादे किए. युवाओं को JEE-NEET की फ्री कोचिंग देने, जोधपुर में फूड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी बनाने, प्रदेश का पहला एविएशन विश्वविद्यालय स्थापित करने जैसे घोषणा पत्र में वादे किए.