बीजेपी का घोषणा पत्र जारी, पीएम मोदी बोले- बिजली बिल जीरो करने का टारगेट, 5 साल में नारी शक्ति की बढ़ेगी भागीदारी

नई दिल्लीः बीजेपी ने आज लोकसभा चुनाव को लेकर घोषणा पत्र जारी कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकल्प पत्र जारी किया. मोदी की गारंटी नाम से बीजेपी के संकल्प पत्र का लोकार्पण किया गया. इस दौरान अमित शाह शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण मौजूद रहीं. 

मोदी ने कहा कि आज बहुत ही शुभ दिन है. देश के कई राज्यों में नववर्ष का उत्साह है. पूरे देश में शुभकामनाओं का दौर जारी है. आज बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती है. ऐसे पावन समय में बीजेपी का संकल्प पत्र जारी हुआ है. संकल्प पत्र में सभी को सुझाव देने के लिए आभार है. संकल्प पत्र में युवा भारत की झलक है. हमारा फोकस निवेश से नौकरी पर है. हम परिणाम लाने के लिए काम करते हैं. हमारा फोकस क्वालिटी ऑफ लाइफ पर है. 

मुफ्त राशन योजना 5 साल जारी रहेगी. गरीब की थाली मन को संतोष देने वाली है. ये गारंटी गरीब का पेट, जेब भरी रहे है. जन औषधि केन्द्रों का विस्तार करेंगे. बिजली बिल जीरो करने का टारगेट है. पीएम सूर्य घर बिजली योजना से बिजली बिल जीरो होगा. 5 साल में नारी शक्ति की भागीदारी बढ़ेगी. मुद्रा योजना लोन की सीमा 20 लाख रुपए होगी. विकास भी, विरासत भी के मंत्र पर काम होगा. तमिल की वैश्विक प्रतिष्ठा बढ़ाएंगे. डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दे रहे हैं. 

मोदी ने भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र संकल्प पत्र जारी होने पर कहा कि भाजपा देश के कोने-कोने में वंदे भारत ट्रेनों का भी विस्तार करेगी. देश में वंदे भारत के 3 मॉडल चला करेंगे. वंदे भारत स्लीपर, वंदे भारत चेयरकार और वंदे भारत मेट्रो. मोदी ने आगे कहा कि हम गांव की पूरी अर्थव्यवस्था को संपूर्णता में देखते हैं. PM KISAN सम्मान निधि का लाभ देश के 10 करोड़ किसानों को आगे भी जारी रहेगा.

4 जून के नतीजे के बाद भाजपा के संकल्प पत्र पर तेजी से काम शुरू हो जाएगा. सरकार ने पहले से ही 100 दिन के एक्शन प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. देश को 140 करोड़ देशवासियों का अपना एम्बिशन, मोदी का मिशन है. मोदी ने कहा कि जिनको किसी ने नहीं पूछा उनको मोदी पूजता है. यही सबका साथ, सबका विकास का भाव है भाजपा ने ट्रांसजेंडर साथियों को भी अब आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाने का निर्णय लिया है. 

आज विश्व में अनिश्चितता के बादल छाए हुए है. युद्ध की स्थिति बनी हुई है. पूरा विश्व तनावपूर्ण है. संकट के ऐसे समय में इन क्षेत्रों में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और जब दुनिया में भांति-भांति प्रकार के संकट और तूफान चल रहे हों तो ऐसे समय में भारत में पूर्ण बहुमत वाली एक स्थिर सरकार की आवश्यकता और बढ़ जाती है.