Pratapgarh News: कंकू देवी हत्याकांड का खुलासा, पति ही निकला हत्यारा

धरियावद (प्रतापगढ़): धरियावद थाना क्षेत्र के सलूम्बर मार्ग पर सुकली नदी किनारे झोपड़ी में पिछले तीन वर्षों से रह रहे गाडिया लोहार परिवार में एक महिला कंकू देवी गाडिया लोहार की तीन दिन पूर्व मध्य रात्रि को हत्या कर दी गई. मृतका के परिजनों की और से पुलिस को दी गई रिपोर्ट में बताया गया कि कंकू देवी, उसका पति कालू व उसका 11 वर्षीय पुत्र झोपड़ी में सो रहे थे तभी हथियार से लैस होकर 7 जने घुस आए और कालू की जेब से 55 हजार रुपए लूट लिए और कालू की पत्नी कंकू देवी के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर गंभीर से घायल कर दिया. 

उदयपुर रैफर के पश्चात महिला कंकू देवी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार ने बताया कि मामला संगीन होने के चलते पुलिस ने ख़ुलासे को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया जिसमें सालमगढ़ थानाधिकारी पेशावर खान को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया. जांच में पिता-पुत्र के बारी-बारी से बयान लिए तो सामने आया कि महिला का पति कालू कुछ बाते छुपा रहा है जो उसका 11 वर्षीय पुत्र बता रहा था. अभियुक्त कालू की गतिविधियां संदिग्ध पाए जाने पर उससे पूछताछ की गई तो उक्त घटना को बड़ी चतुराई से अंजाम देना प्रतीत हुआ. 

अपने ससुराल में पिछले आठ 10 वर्षों से रह रहा था:
एसपी अमित कुमार ने बताया कि अभियुक्त कालू बड़ीसादड़ी थाना क्षेत्र के करजू मोड़ का निवासी है और शादी करके धरियावद अपने ससुराल में पिछले आठ 10 वर्षों से रह रहा था. कालू अपनी पत्नी को अपने गांव करजू बड़ीसादड़ी में रहने के लिए आए दिन कहता रहता था. मगर कंकू देवी द्वारा कालू की बातों को नजर अंदाज किया जा रहा था. इसको लेकर पति-पत्नी के मध्य मनमुटाव चल रहा था कालू अपनी पत्नी की हत्या की योजना पिछले कई दिनों से करता आ रहा था जिसके डिजिटल साक्ष्य भी पुलिस को मिले हैं. पुलिस ने हत्यारे पति कालू को आईपीसी की धारा 302 के तहत गिरफ्तार किया है. हत्या के मामले के खुलासे में सालमगढ़ थाना अधिकारी पेशावर खान का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.