बटलर के बल्ले से ईडन गार्डन्स में आया तूफान, शतक के साथ रचा इतिहास, क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सांसे रोक देने वाले मैच में जोस बटलर ने शानदार प्रदर्शन किया. बड़ा रन चेज करने उतरी राजस्थान की ओर से बटलर ने तूफानी पारी खेलते हुए 2 विकेट से जीत दिलाई. बटलर ने अंतिम गेंद पर एक रन के साथ मैच में विजय हासिल की. इसके साथ ही खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. बटलर ने शतक की बदलौत कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. 

उन्होंने क्रिस गेल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. बटलर ने आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है. वे विराट कोहली के करीब पहुंच गए है. बटलर ने 7 शतक लगाए हैं इस मामले में क्रिस गेल दूसरे नंबर पर थे. उन्होंने 6 शतक लगाए है. जबकि सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम दर्ज है. उन्होंने 8 शतक लगाए है. 

वहीं टी20 फॉर्मेट में जीते हुए मैचों में शतक की बात करें तो क्रिस गेल टॉप पर हैं. उन्होंने 16 शतक लगाए हैं. जबकि बाबर आजम और जोस बटलर बराबरी पर हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने 8-8 शतक लगाए हैं.  

गौरतलब है कि रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को अंतिम गेंद पर 1 रन लेकर हराया. राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो रनों से हरा दिया. जिसके हीरो जोस बटलर बने. बटलर ने नाबाद 107 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर अपनी टीम को हारी हुई बाजी जिताई. जिसमें 9 चौके और 6 छक्के निकले. केकआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए. इस दौरान सुनील नरेन ने शतक लगाया. उन्होंने 56 गेंदों में 109 रन बनाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने मैच को अपने नाम किया.