बटलर के कोहराम ने केकेआर के मुंह से छीनी जीत, रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से कोलकाता को हराया

नई दिल्लीः आईपीएल के 31 वें मैच में राजस्थान ने कमाल कर दिया. रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को अंतिम गेंद पर 1 रन लेकर हराया. राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो रनों से हरा दिया. जिसके हीरो जोस बटलर बने. बटलर ने नाबाद 107 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर अपनी टीम को हारी हुई बाजी जिताई. जिसमें 9 चौके और 6 छक्के निकले. 

वन मैन आर्मी साबित हुए बटलर ने केकेआर के खिलाड़ी सुनील नरेन के शतक पर पानी फेरत हुए टीम को जीत हासिल कराई. केकेआर ने सुनील नरेन (109 रन) के शतक की बदौलत 20 ओवर में 223 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान ने अंतिम गेंद तक मैच में सांसे रोककर रखी और लक्ष्य का पीछा किया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत से ही शानदार लय में नजर आई और टीम ने मैदान में हल्ला बोल कर दिया. हालांकि जयसवाल 19 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बटलर का साथ देने कप्तान संजू सैमसन आए. लेकिन वो भी नहीं टिक सके. और 12 रन पर वापस लौट गए. ऐसे में बटलर टीम के लिए वन मैन आर्मी साबित हुए. बटलर ने 107 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. जिसमें 9 चौके और 6 छक्के निकले. इसके अलावा टीम के लिए रियान पराग ने 34 और रोवमैन पॉवेल ने 26 रन बनाए. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम ने अंतिम बॉल पर मैच को अपने नाम किया. 

इससे पहले मुकाबले में पहले खेलते हुए ईडन गार्डन्स के मैदान पर सुनील नरेन ने इतिहास रच दिया है. नरेन ने सिर्फ 49 गेंद में आईपीएल का अपना पहला शतक पूरा किया. नरेन ने 56 गेंद में 109 रन बनाए.  जिसमें 13 चौके औक 6 छक्के शामिल रहे. इसके साथ ही केकेआर का स्कोर पूरे 20 ओवर में  223 बनाए. केकेआर के लिए नरेन के साख साल्ट ओपन करने उतरे. हालांकि खिलाड़ी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और 10 रन बनाकर लौट गए. जिसके बाद रघुवंशी ने 18 गेंद में 30 रन बनाए,. रसल ने 13 और कप्तान अय्यर भी 11 रन बनाकर वापस लौट गए. ऐसे में टीम की ओर से अंतिम छोर संभालने आए.