चेतन्य राठौड का विश्व की नंबर वन यूनिवर्सिटी कैम्ब्रिज में हुआ चयन, MBBS एग्जाम में सफलता की हासिल

जयपुरः MBBS एग्जाम के आए परिणामों में चेतन्य राठौड ने सफलता हासिल की है. पूरे भारत में चेतन्य राठौड का कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में चयन हुआ है. जो मेडिकल क्षेत्र में विश्व की नंबर वन यूनिवर्सिटी है. जिसमें 3 स्टेज शामिल रही. पहला रिटन एग्जाम और उसके बाद दो साक्षात्कार पास करके चेतन्य ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में स्थान पाया. चेतन्य सिंह का कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में चयन होने पर मां डॉ शालिनी राठौड़ और पिता डॉ राजीव सिंह जादौन ने खुशी जताई.

फिलहाल चेतन्य जयश्री पेरीवाल स्कूल में 12 वीं कक्षा की पढाई कर रहे है. MBBS के लिए दो तरह के एग्जाम होते है, जिसमें U-CAT  एंड B-MET शामिल है. इसमें से चैतन्य B-MET में सफलता हासिल की. B-MET में ऑक्सफोर्ड, कैंम्ब्रिज, यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन एंड इंपीरियल ऑफ लंदन शामिल है.  इन्हीं 4 कॉलेजों में से कैम्ब्रिज में चैतन्य का एडमिशन हुआ है. जो मेडिकल क्षेत्र में विश्व की नंबर वन यूनिवर्सिटी है. 

वहीं अगर नजर डाले इसकी पूरी प्रक्रिया पर तो अक्टूबर में इसका लिखित एग्जाम आयोजित हुआ था. जिसमें चेतन्य सफलता हासिल की. इसके बाद साल के अंतिम माह दिसंबर में साक्षात्कार आयोजित हुआ. जो कि चार भागों में आयोजित हुआ. इसमें भी चेतन्य ने परचम लहराते हुए 24 जनवरी 2024 को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में अपना दाखिला पक्का किया.   अब चेतन्य अक्टूबर 2024 में इस यूनिवर्सिटी में ज्वाइन करेंगे.