मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, भाजपा से जुड़े लोग ईआरसीपी परियोजना को अटका रहे

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को एक बार फिर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा से जुड़े लोग इसे अटका रहे हैं. गहलोत ने शुक्रवार को जयपुर के जमवा रामगढ़ के भानपुरा कलां में महंगाई राहत शिविर और प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का अवलोकन करने के साथ 18 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

इस अवसर गहलोत ने कहा कि भाजपा वाले ईआरसीपी योजना को अटका रहे हैं. प्रधानमंत्री ईआरसीपी का वादा जयपुर और अजमेर में करके गये थे. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान ने 25 सांसद इनको (भाजपा) दिये और जल मंत्री भी राजस्थान का है. उन्होंने सवाल किया कि कि पूरे देश में 16 राष्ट्रीय परियोजनाएं हैं, लेकिन क्या राजस्थान की एक योजना, जिसका वादा प्रधानमंत्री करके गए हैं, उसे पूरा नहीं किया जा सकता.

उन्होंने कहा आज अगर वो (ईआरसीपी) राष्ट्रीय परियोजना घोषित होती तो वे इलाके के रामगढ़ बांध में ईसरदा का पानी लाकर भर देते. उन्‍होंने कह कि रामगढ़ बांध भर देने से आराम से आपके पाइप लाइन के जरिये पानी मिलने लगता. उन्होंने कहा कि बरसात के पानी से रामगढ़ बांध कभी नहीं भरता और यह अब कभी भरेगा तो ईसरदा बांध से ही भरेगा जिसका काम हमने चालू कर रखा है. गहलोत ने कहा कि देश में चुनी हुई सरकारों को गिराने का खतरनाक खेल चल रहा है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र की सरकारें गिर गईं, लेकिन आप सब के आशीर्वाद और 11 निर्दलीय विधायकों के साथ खड़े रहने से मेरी सरकार बच गई. सोर्स भाषा