मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का ऐलान, राजस्थान में चल रही किसी भी योजना को नहीं किया जाएगा बंद

जयपुर: मुख्यंमत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में चल रही किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा. हमने आयुष्मान योजना के 5 से 10 लाख रुपए तक बढ़ाया और अब उसे 25 लाख रुपए तक करने जा रहे हैं. कोई दवाई बंद नहीं की जाएगी. बल्कि हमने केन्द्र में भी बात की है. मैं आपको कहना चाहता हूं कि जो दवाइयां मिलती रही है उसमें भी ऐसी दवाइयों को बढ़ाया जाएगा, जिनकी आवश्यकता है. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आज भाजपा मुख्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री ने यह बात कही. इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने स्व. वाजपेयी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में महिला अत्याचार किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. भ्रष्टाचारी को लेकर किसी भी प्रकार की सिफारिश नहीं होनी चाहिए. सिफारिश करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जीरो टॉलरेंस पर सरकार काम करेगी. भ्रष्टाचार को समूल रूप से नष्ट करना ही हमारा उद्देश्य है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को दवाई मिल जाती है और पेंशन योजना शुरू हो जाती है और लाभ मिलता है तो हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. हमें यह बात छोटी लगती होगी, लेकिन अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए बहुत बड़ी बात होती है. 

स्व. वाजपेयी ने गरीब कल्याण की योजना बनाई और पीएम मोदी ने उसे आगे बढ़ाया और हम राजस्थान में उन योजनाओं को पूरा करेंगे. हमारे संकल्प पत्र के एक-एक वादे को सरकार पूरा करेगी. 100 दिन की कार्य योजना बनाई है और तय समय में ही योजना के सभी कामों को पूरा करके भी दिखाएंगे. हमारी जवाब देही है कि हम हर क्षेत्र में ऐसा काम करें जिनकी जनता को हमसे अपेक्षाएं हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरा देश वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मना रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. वाजपेयी ने विरोधियों को चेतावनी दी थी कि आने वाला समय भारतीय जनता पार्टी का होगा. भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ आएगी. मैंने अधिकारियों से कहा कि सुशासन दिवस एक-एक नगर पालिका के पंचायत स्तर पर मनाया जाना चाहिए. भाजपा का लक्ष्य है कि राजस्थान में अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को भी लाभ मिले और हम इस बात पर काम करते हैं. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सवेरे घर से निकला तो मन में विचार आया कि सुशासन देखने के लिए मैं एसएमएस अस्पताल जाऊं और वहां देखूंगा कि सुशासन है या नहीं. मैं वहां मरीजों से मिला और व्यवस्थाएं देखी. यह जनता का राज है जनता मन में क्या सोचती है क्या विचार करती है. हम जनता की उस सोच और विचार पर काम करेंगे. एसएमएस अस्पताल की दुनिया में अलग पहचान है इस पहचान को कायम रखने के लिए मरीज की सेवा करना आवश्यक है, इस दिशा में काम किया जाएगा. 

सीएम भजनलाल ने कहा कि मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि राजस्थान में विकसित भारत संकल्प शिविर और यात्राएं चल रही है उन्हें लेकर अंतिम व्यक्ति तक जाना है ताकि उन्हें भी हम लाभ दे सकें. जिन चीजों की उन्हें दरकार वह पहुंचाई जाएं और उस व्यक्ति को लाभ दिया जा सके.  हम सबका दायित्व बनता है कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे और उसकी समस्या का समाधान करें. हमारी 39 योजनाएं हैं उनका किस-किस को लाभ मिला है. इसकी समीक्षा की जाएगी, समीक्षा के बाद भी लाभ मिला या नहीं उसकी भी चिंता हमें करनी है एक भी व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए यह भी सुनिश्चित करना है. श्रद्धांजलि सभा में राज्यसभा सदस्य घनश्याम तिवाड़ी, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक गोपाल शर्मा, कालीचरण सराफ, बालमुकुंद आचार्य सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.