VIDEO: मुख्यमंत्री गहलोत ने किया चाचा नेहरू को याद, कहा-आजादी के बाद से ही पंडित जी ने दूर दृष्टि रखी, उसी का परिणाम है कि देश आत्म निर्भर बना

जयपुर: पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की आज जयंती है. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रामनिवास बाग पहुंचे. पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. मुख्यमंत्री गहलोत ने चाचा नेहरू को याद करते हुए उनकी जन्म जयंती पर रामनिवास बाग में पुष्प अर्पित किए. CM गहलोत ने कहा​ कि आजादी के बाद से ही पंडित जी ने दूर दृष्टि रखी. उसी का परिणाम है कि देश आत्म निर्भर बना. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि नई पीढ़ी को उस दिशा में जाने से देश मजबूत होगा. आज कोटा में सात जगह से गारंटी यात्रा निकलेगी. लोगों को विश्नास हो गया कि कांग्रेस जो कहती है वो करती है. पीएम सहित कई नेता आएंगे और भड़काने वाले काम करेंगे. कांग्रेस सरकार के फैसलों पर बोले 'भाजपा,कमी लगती है तो आलोचना करें. हमने जो आमजन के लिए फैसले किए उसके आधार पर बात करते हैं. हमारा चैलेंज है मोदी आएं और कांग्रेस सरकार के कामों पर बहस करें. नौजवान पीढ़ी को धर्म-जाति के नाम पर उलझाना देश हित में नहीं. पुष्पांजलि कार्यक्रम में महेश जोशी और बृजकिशोर शर्मा भी मौजूद रहे.

आपको बता दें कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की आज जयंती है. 14 नवंबर 1889 को जवाहरलाल नेहरू का जन्म हुआ था. पंडित नेहरू बौद्धिक और नैतिक रूप से काफी मजबूत नेता थे. विदेश नीति के मामले में नेहरू की विचारधारा का आज भी महत्व है. नेहरूजी को बच्चों सेखासा लगाव  था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू पुकारते थे. बाल दिवस के रूप में 14 नवंबर 1964 से मनाया जाने लगा. आज जयपुर में सुबह 11 बजे PCC में पुष्पांजलि कार्यक्रम होगा. जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में विभिन्न कार्यक्रम होंगे.