जयपुर के खासा कोठी में धुलंडी उत्सव की रंगारंग शुरुआत, चंग और ढाप की धुन ने बांधा समा, पर्यटन विभाग की ओर से धुलंडी फेस्ट का आयोजन

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के खासा कोठी में धुलंडी उत्सव की रंगारंग शुरुआत हो गई है. कच्ची घोड़ी नृत्य की धुन पर विदेशी पर्यटक थिरक रहे है. पर्यटन विभाग की ओर से धुलंडी फेस्ट का आयोजन किया जा रहा है. वर्ष 2015 मिस यूनिवर्स रनर अप नवेली देशमुख भी मौजूद है. चंग और ढाप की धुन ने समा बांध दिया है. 15 से अधिक देशों के 500 से ज्यादा पर्यटक मौजूद है.

आपको बता दें कि प्रदेशभर के विभिन्न जिलों में रंग, उमंग और उल्लास का त्योहार होली पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. प्रदेशभर में रंगों के पर्व का उत्साह है. चहुंओर चंग की थाप के साथ फागण गीतों की गूंज है. लोग बड़े ही उत्साह से रंग और गुलाल लगाकर एक दूसरे को रंगों के पर्व की शुभकामनाएं और बधाई दे रहे है. होली के पर्व का खुमार सड़कों पर नजर आ रहा है. लोगों ने लोकप्रिय गीतों और ढोल की थाप पर नृत्य कर रहे है. वहीं, बच्चों ने पिचकारी और पानी भरे गुब्बारों के साथ होली का त्योहार मना रहे है. 

आपको बता दें कि देशभर में पारंपरिक तरीके से होलिका दहन किया गया. इसी के साथ पूरे देश में होलिका दहन हुआ. आज धुलेंडी पर्व मनाया जा रहा है. होली के पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. देश के सभी राज्यों के जिलों में रविवार को होलिका का दहन किया गया. यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में हर वर्ष मनाया जाता है.