Lok Sabha Election 2024: आज आ सकती है कांग्रेस की चौथी लिस्ट, राजस्थान के इन दिग्गज नेताओं को मिल सकता है टिकट

जयपुर: आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस भी आज अपने उम्मीदवारों की एक और सूची  जारी कर सकती है.

जिसमें राजस्थान के कुछ अहम नाम शामिल हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक दौसा से मुरारीलाल मीणा का नाम, करौली-धौलपुर से रक्षी बैरवा या भजनलाल जाटव का नाम, डूंगरपुर-बांसवाड़ा से अर्जुन बामनिया का नाम, कोटा-बूंदी से प्रहलाद गुंजल, राजसमंद से कार्तिक चौधरी का नाम, जयपुर ग्रामीण से विद्याधर चौधरी या अनिल चौपड़ा के नाम की घोषणा हो सकती है.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी अब तक कुल 139 सीट पर कैंडिडेट्स के नाम घोषित कर चुकी है, जिसमें पार्टी ने पहली लिस्ट में 39 नामो की घोषणा की थी, दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, तीसरी लिस्ट में 57 नाम घोषित किए थे.

गौरतलब है कि देश में लोकसभा चुनाव सात चरण में होंगे. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी, 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए, 7 मई को तीसरे चरण के लिए, 13 मई को चौथे चरण के लिए 20 मई को पांचवें चरण के लिए, 25 मई को छठे चरण के लिए, जबकि सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा. लोकसभा की 543 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना 4 जून को होगी.