Dholpur News: फांसी के फंदे से झूलता मिला नवविवाहिता का शव, पीहर पक्ष ने दर्ज कराया दहेज हत्या का मामला

धौलपुर: धौलपुर जिले के कंचनपुर थाना क्षेत्र के पवेसुरा गांव में एक नव विवाहिता का शव उसी के कमरे में फांसी के फंदे पर झूलता मिला घटना के बाद घर मे मौजूद ससुराल पक्ष के  लोगो ने उसे फंदे से उतारा और धौलपुर लेकर गए जहां जिला अस्पताल पहुंचने पर विवाहिता को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद पीहर पक्ष की सूचना पर कंचनपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और बाड़ी अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया जहां आज परिजनों की मौजूदगी और प्रशासनिक अधिकारी की उपस्थिति में पोस्टमार्टम कराया गया. घटना को लेकर पीहर पक्ष ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करने की रिपोर्ट दी है.

जानकारी के अनुसार कंचनपुर थाना क्षेत्र के पवेसुरा गांव निवासी राजबहादुर के पुत्र लोकेंद्र की शादी करीब एक वर्ष पूर्व आगरा खेरागढ़ थाना क्षेत्र के भिलावली गांव निवासी 20 वर्षीय शिवानी के साथ हुई थी  इस पति-पत्नी में आपसी मन-मुटाव जरूर हुआ था जिसके चलते  शिवानी अपने ही कमरे में अपने दुपट्टा के सहारे फंदे पर झूलती मिली इस पर ससुराल के लोगों ने उसे नीचे उतरा और सीधे जिला अस्पताल धौलपुर लेकर गए लेकिन तब तक शिवानी की मौत हो गई घटना के बाद पीहर पक्ष को जैसे ही जानकारी हुई तो कंचनपुर पुलिस को सूचना दी पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतका के शव को कब्जे में लिया और देर रात बाड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. 

जहां आज  तहसीलदार की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया है घटना को लेकर मृतका के चाचा वीरेंद्र पुत्र केशव ठाकुर ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को रिपोर्ट दी है. कंचनपुर एसएचओ योगेंद्र शर्मा का कहना है कि मृतका के शव का प्रशासन और परिजनों को मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया है पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है प्राथमिक दृष्टि में अभी कोई जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है सैपऊ सीओ बाबूलाल मीणा मामले की जांच करेंगे