सीएम केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला आज, क्या मिलेगी बेल?

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट आबकारी नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर आज अपना फैसला सुनाएगा.

जस्टिस स्वर्ण कांता शर्मा की सिंगल बेंच दोपहर 2:30 बजे फैसला सुनाएगी. दिल्ली हाई कोर्ट ने 3 अप्रैल को केजरीवाल की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. सीएम केजरीवाल ने अंतरिम राहत के तौर पर रिहाई की मांग की है.

याचिका में ED की गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है. साथ ही राउज एवन्यू कोर्ट के रिमांड आदेश को भी चुनौती दी गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केजरीवाल की याचिका का विरोध किया था.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री ​अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और 28 मार्च तक उन्हें पहली बार ईडी की हिरासत में भेजा गया था. बाद में केंद्रीय एजेंसी ने फिर से हिरासत मांगी तो कोर्ट ने 1 अप्रैल तक उनकी ईडी हिरासत बढ़ा दी थी. इसके बाद तीसरी बार सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

गौरतलब है कि यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से संबंधित है. यह नीति रद्द की जा चुकी है.