Delhi-NCR: टमाटर बिकेगा 90 रुपये प्रति किलो

नई दिल्ली : कुछ हफ्तों से भारत में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं. टमाटर 150 से 200 रुपये प्रति किलो बिक रहे थे. शहरवासी फिर से टमाटर खरीद सकें, इसके लिए सरकार ने एक अच्छी घोषणा की है.

टमाटर की इन ऊंची कीमतों से परेशान ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर है. सरकार लोगों को सस्ती दर पर टमाटर उपलब्ध कराएगी. भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (एनसीसीएफ) आज दिल्ली-एनसीआर में 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर टमाटर बेचना शुरू करेगा. ये टमाटर शहर में मोबाइल वैन से बेचे जाएंगे.

मोबाइल वैन के जरिए बेचे जाएंगे टमाटर: 

अधिकारियों के मुताबिक, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के रजनीगंधा चौक स्थित एनसीसीएफ कार्यालय और अन्य स्थानों पर मोबाइल वैन के जरिए टमाटर बेचे जाएंगे. अधिकारियों के अनुसार, सहकारी संस्था सप्ताहांत में लखनऊ, कानपुर और जयपुर सहित अन्य शहरों में बिक्री शुरू करेगी.

यह कदम टमाटरों की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए उठाया गया: 

केंद्र सरकार के उपभोक्ता मामले विभाग आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने पर सहमत हो गया है. ऐसा दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए किया गया है. सरकार की ओर से संघीय एजेंसी नेफेड इन राज्यों से टमाटर खरीदेगी. इसे दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों के कई वितरण केंद्रों पर वितरित किया जाएगा.