धौलपुर में डेंगू ने पसारे पांव, अब तक 30 मामले आए सामने; स्वास्थ्य विभाग हुआ चौकन्ना

धौलपुर: धौलपुर जिले में बारिश का दौर शुरू होने के साथ ही जिले में बुखार और डेंगू ने पैर पसार रहे है.  जिला अस्पताल में डेंगू से पीड़ित 30 मरीजों को इलाज के लिए भर्ती किया गया है. वहीं अस्पताल में बुखार के साथ मौसमी बीमारियों से मरीज भी पहुंचने लगे हैं. 

डेंगू और मलेरिया से पीड़ित मरीज के अस्पताल पहुंचने पर अलग से वार्ड भी शुरू किया गया है. पीएमओ डॉक्टर समरवीर सिंह सिकरवार ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार को अचानक आई ओपीडी में कमी के बाद एक बार फिर से अस्पताल में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. 

बारिश के बाद वायरल पीड़ित मरीजों का अस्पताल आना कम हो गया था लेकिन 2 दिन से पढ़ रही बारिश के बाद जिले में डेंगू और मलेरिया के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. पीएमओ ने बताया कि वर्तमान में जिला अस्पताल में मौसमी बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिनके साथ डेंगू से पीड़ित मरीज भी सामने आ रहे है. 

पीएमओ ने बताया कि वर्तमान में जिला अस्पताल में 30 डेंगू पीड़ित मरीज का इलाज किया जा रहा है जिनके लिए अस्पताल में अलग से वार्ड शुरू किया गया है उन्होंने बताया कि डेंगू पीड़ित मरीजों की 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है.