संसद सिक्योरिटी ब्रेक मामले में सामने आया डीडवाना कनेक्शन, मास्टरमाइंड ललित भागकर पहुंचा था कुचामन सिटी

डीडवाना: संसद में घुसकर सेंधमारी करने के मामले में आरोपियों का डीडवाना जिले से भी कनेक्शन सामने आया है. घटना का एक आरोपी ललित दिल्ली से भाग कर सीधा डीडवाना के कुचामन सिटी पहुंचा था, जहां उसने अपने एक दोस्त के पास रात बिताई और दूसरे दिन सुबह वापस निकल गया. बताया जा रहा है कि ललित ने दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. जब वह दिल्ली पहुंचा, इसी दौरान दिल्ली पुलिस भी कुचामन पहुंच गई, जहां उसने ललित के रुकने वाले ठिकाने पर जांच की और महेश नामक जिस युवक से वह मिला था, उसके परिजनों से भी पूछताछ की है. 

हालांकि इस मामले में स्थानीय पुलिस कुछ भी कहने से इनकार कर रही है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि यह पूरा मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है, जिसकी जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम कर रही है. आपको बता दें कि संसद में घुसपैठ के मामले में ललित मोहन झा नामक युवक मास्टरमाइंड है. आरोप है कि ललित ने ही सभी आरोपियों को सोशल मीडिया के जरिए साथ जोड़ा था और फिर संसद में सेंधमारी करवाकर स्मोक बम फोड़े थे. सूत्रों के अनुसार घटना के तुरंत बाद ललित दिल्ली से फरार हो गया था और सीधा राजस्थान के डीडवाना जिले के कुचामन पहुंचा, जहां उसने अपने एक दोस्त महेश के साथ रात बिताई. लेकिन उसे पता था कि दिल्ली पुलिस उसकी तलाश कर रही है तो अगले दिन वह महेश के साथ वापस दिल्ली पहुंच गया, जहां उसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. 

फिलहाल वह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में है. दूसरी ओर इस मामले में कुचामन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्यामलाल मीना का कहना है कि यह पूरा मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच के पास है. दिल्ली पुलिस ने ललित के भाग कर कुचामन आने और महेश नामक आरोपी के पास रुकने को लेकर स्थानीय पुलिस से संपर्क किया था. लेकिन पूरा मामला क्या है और इन आरोपियों की संसद सुरक्षा मामले में क्या भूमिका है? इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस ही दे सकती है. स्थानीय पुलिस के पास किसी तरह का कोई इनपुट नहीं है.