VIDEO: दिल्ली में घने कोहरे की वजह से अब तक 7 फ्लाइट्स डायवर्ट होकर पहुंची जयपुर, जानिए कौनसी फ्लाइट्स जयपुर हुई डायवर्ट

जयपुरः दिल्ली में घने कोहरे की वजह से फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट हुई. अब तक 7 फ्लाइट्स डायवर्ट होकर जयपुर पहुंची. आपको बता दें कि  दिल्ली में घने कोहरे की वजह से विस्तारा की पेरिस से दिल्ली की फ्लाइट UK22, एयर इंडिया की जेद्दा से दिल्ली फ्लाइट AI-992, स्पाइसजेट की बेंगलुरु से दिल्ली फ्लाइट SG-8535, एयर इंडिया की बेंगलुरु से दिल्ली फ्लाइट AI-513, एयर इंडिया की पुणे से दिल्ली फ्लाइट AI-852, एयर इंडिया की मुंबई से दिल्ली फ्लाइट AI-806, क्विक जेट की कार्गो फ्लाइट QO-342 डायवर्ट हुई.

उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी:

आपको बता दें कि उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. हिमाचल, कश्मीर, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर लगातार जारी है. राजस्थान के सिरोही के माउंट आबू में सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ाई है. आपको बता दें कि कड़ाके की सर्दी से लोगों का हाल बेहाल है. माउंट आबू में सर्द हवाओं से ठिठुरन बढ गई है. कई दिनों बाद आज न्यूनतम तापमान माईनस से प्लस में आया है. आज न्यूनतम तापमान 2 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया है. बर्फीली हवाओं के कारण लोगों का जनजीवन  प्रभावित हो रहा है. लोग देर तक घरों में दुबके नजर आ रहे. अलाव जलाकर सर्दी से बचाव का जतन कर रहे है.

पौष माह में सर्दी का सितमः
झालावाड़ के खानपुर में पौष माह में सर्दी का सितम जारी है. न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया. आज उपखंड क्षेत्र में अब तक का सबसे न्यूनतम तापमान रहा. शीतलहर से तापमान में गिरावट, आम जन अस्त-व्यस्त हो गया है. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम, वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे है. बच्चे,बुजुर्ग घरों में दुबके हुए, फसलों पर ओस की बूंदे जमी रही. 

धोरों की धरा में सर्दी के तेवरों में हुआ इजाफाः
पोकरण में सर्दी का दौर जारी है. धोरों की धरा में सर्दी के तेवरों में इजाफा हुआ है. देर रात से तेज बर्फीली हवाओं का दौर शुरू हुआ. 6 K/M प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चल रही है. तेज सर्द हवाओं से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज है. सर्द हवाओं ने आम जन की धूजणी छुड़ाई. लोग अलाव ताप सर्दी से बचने का जतन कर रहे है. सरहदी जिले के नहरी क्षेत्र सबसे सर्द रहने लगे. चांधन और नाचना क्षेत्र में शहरों की अपेक्षा तापमान कम है.