Earthquake in Jaipur: जयपुर में भूकंप का अब सामने आया साइड इफेक्ट, चांदपोल पुलिस लाइन में भूकंप के समय मची खलबली; भागदौड़ में करीब 15 प्रशिक्षु जवान हुए चोटिल

जयपुर: राजधानी जयपुर में आज अलसुबह आए भूकंप के झटकों के बाद अब साइड इफेक्ट सामने आया है. चांदपोल पुलिस लाइन में भूकंप के समय खलबली मच गई. धमाके के साथ भूकंप के झटके से जवान इधर-उधर दौड़े, भागदौड़ में करीब 15 प्रशिक्षु जवान चोटिल हो गए. 

एक साथ इतने घायल होने पर सभी को ट्रोमा सेंटर लगाया गया. ट्रोमा सेंटर प्रभारी डॉ अनुराग धाकड़ पर भी सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचे. उसके बाद सभी घायलों का प्राथमिक उपचार शुरू किया गया. हालांकि किसभी को भी गंभीर चोट नहीं आई, उनको कुछ देर बार घर भेज दिया गया. 

आपको बता दें कि राजधानी जयपुर समेत राजस्थान के कई इलाकों में आज अलसुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. जयपुर में भूकंप तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4 .4 बताई गई है. आमतौर पर हर किसी को भूकंप के झटके फील नहीं होते लेकिन आज का झटका बहुत से लोगों को महसूस हुआ. एक के बाद एक तीन बार भूकंप के झटको से पूरा जयपुर हिल गया. इस दौरान शहर में लोग घरों से बाहर निकल गए. इसके साथ ही मोबाइल पर एक दूसरे से हालचाल पूछने लगे. संभवत: पली बार जयपुर में इतने तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

 

भूकंप के बाद तेज विस्फोट जैसी आवाज भी सुनाई दी:
वहीं भूकंप के बाद तेज विस्फोट जैसी आवाज भी सुनाई दी. जयपुर सहित भरतपुर, श्रीगंगानगर में भूकंप के झटके महसूस किए. पहला भूकंप का झटका सुबह 4 बजकर 9 मिनट पर आया है. भूकंप का केंद्र अरावली की पहाड़ियों में बताया गया है.  भूकंप के ये झटके इतने तेज थे कि जोरदार कंपन की वजह से सभी की नींद टूट गई और लोग अपने-अपने बिल्डिंग्स और घरों से बाहर निकल आए.