VIDEO: जल जीवन मिशन प्रकरण में ED पहुंची सचिवालय, आयकर विभाग की टीम भी खंगाल रही दस्तावेज, मंत्री महेश जोशी के ऑफिस में भी कार्रवाई

जयपुर: जल जीवन मिशन प्रकरण में सचिवालय में ED की कार्रवाई जारी है. आयकर विभाग की टीम भी दस्तावेज खंगाल रही है. इसके साथ ACS सुबोध अग्रवाल के आवास पर भी कार्रवाई जारी है. वहां से पूछताछ के आधार पर दस्तावेज खंगाल रहे है. मंत्री महेश जोशी के ऑफिस में भी कार्रवाई जारी है. दोनों जगह मिलाकर 12-15 कर्मी पूछताछ कर रहे. मंत्री के SA अशोक चौधरी का इंतजार कर रहे. SA के कमरे में OSD संजय अग्रवाल का दफ्तर है. वहां से रिकॉर्ड खंगाले जाएंगे.

इससे पहले ED की एंट्री से जल भवन में सन्नाटा छा गया ! PHED मुख्यालय पर ED की कार्रवाई से जुड़ी खबर है. ED की टीमों ने सुबह 9 बजे जल भवन पर छापा मारा है. छापे की सूचना मिलते ही जल भवन में बैठने वाले बड़े अभियंताओं ने दूरी बनाई. दफ्तर में आने की बजाय "बाहर" से ही स्टाफ से पल-पल की अपडेट ले रहे है. चीफ इंजीनियर(शहरी) केडी गुप्ता, चीफ इंजीनियर विशेष परियोजना दिनेश गोयल, चीफ इंजीनियर(ग्रामीण) RK मीणा, एडिशनल चीफ इंजीनियर(ग्रामीण) देवराज सोलंकी के कक्ष में सन्नाटा है, जबकि दूसरी ओर जल भवन में मौजूद स्टाफ में खलबली देखी जा रही है.

आपको बता दें कि IAS सुबोध अग्रवाल के ठिकानों पर ED की टीमें पहुंची. जल जीवन मिशन घोटाला आरोप प्रकरण में पूछताछ हो रही है. चीफ इंजीनियर केडी गुप्ता के आवास पर टीमें पहुंची. एडिश्नल चीफ इंजीनियर दिनेश गोयल के आवास पर भी टीमें सर्च कर रही है. इन दोनों अफसरों के अन्य ठिकानों पर भी सर्च चल रहा है. प्रदेशभर में करीब 20 ठिकानों पर ED की कार्रवाई चल रही है. 

राजस्थान में एक बार फिर ED की दस्तक हो गई है. PHED घोटाला प्रकरण में ED की फिर दस्तक हुई है. प्रॉपर्टी डीलर रामकरण शर्मा के ठिकानों पर छापे. जगतपुरा स्थित आवास पर भी कार्रवाई चल रही है. प्रॉपर्टी डीलर रामवतार शर्मा और आलोक खंडेलवाल के ठिकानों पर भी सर्च चल रहा है. आलोक खंडेलवाल के आदिनाथ नगर स्थित आवास पर सर्च चल रहा है. तीनों प्रॉपर्टी डीलर पर प्रॉपर्टी निवेश में पैसे लगवाने के आरोप है.