इंग्लैंड के तेज गेंदबाज फिन ने संन्यास का किया ऐलान, कहा- चोट के आगे हार गया

नई दिल्लीः इंग्लैंड के तेज गेंदबाद स्टीवन फिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. खिलाड़ी लंबे समय से चोट से जूझ रहे थे ऐसे में अचानक फिन ने क्रिकेट के मैदान को अलविदा कह दिया. इस दौरान खिलाडी ने कहा कि आज मैं सभी फॉर्मेट को अलविदा कह रहा हूं. 

पिछले 1 साल से चोट लड़ा लेकिन इस चुनौती के आगे मैं अब हार गया हूं. ऐसे में मैंने क्रिकेट के इस सफर को अलविदा कहने का फैसला लिया है. उन्होंने इस आगे कहा कि मैंने 2005 में मिडिलसेक्स के लिए खेलना शुरू किया. इसके बाद से ही मेरे जीवन में उतार चढ़ाव आते रहे है. लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी है. हमेशा से ही खेल के प्रति जज्बा बनाये रखा. मैंने इंग्लैंड का 125 मुकाबलों में प्रतिनिधित्व किया. मैंने अपने देश के लिए 36 टेस्ट मैच खेले. 

2010 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच से फिन ने इंटरनेशनल डेब्यू कियाः
वहीं एक नजर उनके करियर पर डाले तो स्टीवन फिन ने साल 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने टीम के लिए 36 मैचों में 125 विकेट झटके. जबकि इंग्लैंड के लिए 69 वनडे मैचों में 102 विकेट लिए. इसके अलावा वह तीन बार एशेज जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे. हालांकि वह चोटिल होने के चलते लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे ऐसे में खुद से लड़ाई हार जाने के बाद फिन ने रिटायरमेंट का ऐलान किया.