वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्लीः आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के बल्लेबज ने चौंकाने वाला फैसला लिया हैं. इंग्लैंड क्रिकेटर एलेक्स हेल्स ने 34 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी हैं. जिसकी जानकारी खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिय़ा पर एक पोस्ट शेयर दी. इंस्टाग्राम पर किए गए पोस्ट में हेल्स ने लिखा कि मैं आप सभी को यह बताना चाहता हूं कि मैने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. 

हेल्स ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में खेला था. हेल्स का इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा हैं. ऐसे में उन्होंने संन्याल का ऐलान करते हुए लिखा कि मैने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. देश के लिए तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 156 मैचों में खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. मैने इस दौरान कुछ ऐसी यादें और दोस्त बनाए हैं जो मेरे साथ पूरी उम्र रहेंगी. मुझे अब ऐसा लगता है कि समय आ गया कि अब यहां से आगे बढ़ना चाहिए और इसी कारण मैने अपने संन्यास का एलान किया है. 

टीम को छोड़ फ्रेंचाइजी में जाने का किया फैसलाः
हेल्स पिछले 9 महीने से टीम के साथ करार को लेकर संशय की स्थिति में बने हुए थे. टीम और फ्रेंचाइजी में समपट नहीं बैठा पाने के कारण हेल्स ने ये फैसला लिया हैं. उन्होंने टीम से संन्यास लेकर लीग में खेलने का विचार बनाया हैं. हालांकि अब देखना होगा कि खिलाड़ी किस फेंचाइडी के साथ करार करते हैं. क्योंकि पहले तो टीम में बने रहने के कारण वो लीग में ज्यादा नजर नहीं आ पा रहे थे.