हरियाणा में आज किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, भाजपा नेताओं के घर का करेंगे घेराव, चौथे दौरे की बातचीत से पहले किसानों का शक्ति प्रदर्शन

नई दिल्लीः किसान आंदोलन एक बार फिर चक्का जाम की ओर चल पड़ा है. किसान आज हरियाणा में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. पंजाब में भाजपा नेताओं के घर का घेराव करेंगे. भारतीय किसान यूनियन उगराहां गुट ने ऐलान किया है. हालांकि कल किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत होगी. ऐसे में रविवार को चौथे दौर की बातचीत से पहले किसान आगे नहीं बढ़ेंगे. 

शंभू बॉर्डर पर चल रहा किसानों का आंदोलन उपद्रवियों की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है. इसके लिए अंबाला पुलिस की तरफ से शुक्रवार को अंबाला सदर थाने में उपद्रवियों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए है. अभी इनकी पहचान नहीं हुई है, लेकिन इस संबंध में पुलिस की तरफ से उनकी फोटो और वीडियो भी जारी किए है. 

ऐसे में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में उपद्रव फैलाने की अनुमति नहीं दी जा सकती. कानून व्यवस्था को अपने हाथों में लेने की कोशिश ना की जाए. प्रदर्शनकारी कानून व्यवस्था बाधित न करें और शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें. ॉ

बता दें कि कल किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत होगी. चंडीगढ़ में कल शाम 6 बजे चौथे दौर की बैठक होगी. अभी तक किसानों-सरकार के बीच तीन दौर की बातचीत बेनतीजा रही है. ऐसे में इसको लेकर कृषिमंत्री का कहना है कि जब तक समाधान नहीं निकल जाता. तब तक हमारी और सरकार के बीच में बातचीत जारी रहेगी. पंजाब में कल किसान संगठन टोल प्लाजा फ्री करेंगे.