FIH प्रो लीग हॉकी : भारत ने अर्जेटीना को 2 . 1 से हराया, आकाशदीप बने हीरो

इंधोवेन : पिछले मैच में नीदरलैंड से मिली हार के बाद भारत ने FIH प्रो लीग के अपने आखिरी मैच में रियो ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना पर रविवार को 2 . 1 से जीत दर्ज की. भारत के लिये आकाशदीप सिंह ने दूसरे और सुखजीत सिंह ने 14वें मिनट में फील्ड गोल किये. वहीं अर्जेंटीना के लिये एकमात्र गोल लुकास टोस्कानी ने 58वें मिनट में दागा. इस जीत के बाद भारत 30 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर बना हुआ है. 

अनुभवी आकाशदीप ने दूसरे ही मिनट में गोल करके भारत को बढत दिला दी. सर्कल के भीतर अकेले खड़े आकाशदीप ने गेंद का इंतजार किया और दाहिने फ्लैंक से बेहतरीन मूव पर गेंद को लेकर उन्होंने गोल कर दिया. अर्जेंटीना ने जवाबी हमला बोला लेकिन भारतीय डिफेंस मुस्तैद था. भारत का दूसरा गोल 14वें मिनट में हुआ जब आकाशदीप ने विवेक सागर प्रसाद को बैक पास दिया और अर्जेंटीना के डिफेंस को छकाते हुए विवेक ने गेंद गोल के सामने सुखजीत को सौंपी. उन्होंने गोल करने में कोई चूक नहीं की. 

इधर पहले क्वार्टर में दो गोल करने वाली भारतीय टीम इसके बाद कोई गोल नहीं दाग पाई. वहीं अर्जेंटीना को हूटर से दो मिनट पहले पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर लुकास ने गोल किया.