जयपुर में रुई के गोदाम में लगी भीषण आग, मशीन की चिंगारी की वजह से हुआ हादसा, विद्याधर नगर इलाके की घटना

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में आज उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सुंदर नगर स्थित एक रुई और कपड़े की फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई. यह आग फैक्ट्री में यहां चल रही मशीन की चिंगारी के रुई में लग जाने की वजह से लगी. देखते-देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया.आग इतनी भीषण थी कि 1 किलोमीटर दूर से ही उसकी लपटे और धुआं नजर आने लगा.

सूचना मिलने के बाद विद्याधर नगर थाना पुलिस की टीम और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची.आग पर काबू पाने के लिए करीब आधा दर्जन दमकल मशक्कत करते हुए नज़र आईं.आग लग जाने की वजह से आसपास के घरों और फैक्ट्री को भी खाली कराया गया. 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.पुलिस की जांच में सामने आया है कि जावेद नाम का यह युवक किराए पर फैक्ट्री लगाकर संचालित कर रहा था.

फैक्ट्री में रुई के गद्दे बनाने और अन्य कपड़े का काम संचालित हो रहा था.फिलहाल आग में पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई. गनीमत यह रही कि समय रहते दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और फैक्ट्री के आसपास के घरों में रखे हुए सिलेंडरों को भी लोगों ने खुद ही बाहर निकाल लिया.वरना  हादसा बडा हो सकता था.फिलहाल विद्याधर थाना पुलिस की टीम और पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.