Fire in Eden Garden: ईडन गार्डन्स पर छाया आग का साया, ड्रेसिंग रूम को पहुंचा नुकसान

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होना है. इससे पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मेगा इवेंट को लेकर चल रहे रेनोवेशन कार्य के दौरान आग लगने की घटना सामने आई है. आग के चलते स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. हालांकि घटना पर कुछ देर में ही काबू पा लिया गया. आग लगने की वजह अभी शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.
फिलहाल मामले की जांच जारी है. 

मिली जानकारी के मुताबिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में यह आग 9 अगस्त की रात करीब 11:50 पर लगी. आग लगते ही वहां फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां भी तुरंत पहुंच गई. हालांकि इसके बावजूद भी आग की लपटे ड्रेसिंग रूम तक पहुंच गयी जिससे वहां रखा खिलाड़ियों का सारा सामना जल गया. इस घटना ने आने वाले टूर्नामेंट के लिए बड़े सवाल खड़े कर दिये है. 

ईडन गार्डन्स में वर्ल्ड कप के 5 मुकाबले खेले जानेः
वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कुल 5 मुकाबले खेले जाने है. इसमें एक सेमीफाइनल मैच भी शामिल है. ऐसे में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने स्टेडियम में आग लगने के कारणों की जांच करने बात कही है. स्टेडियम में चल रहे रेनोवेशन के काम को 15 सितंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. लेकिन घटना ने सुरक्षा पर तमाम सवाल खड़े कर दिये है जिसको लेकर अब बंगाल किक्रेट चिंतित नजर आ रहा है.