Rolls-Royce 'ब्लैक बैज घोस्ट एक्लिप्सिस' लिमिटेड एडिशन की पहली झलक आई सामने, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली : रोल्स-रॉयस ने 14 अक्टूबर को वलयाकार ग्रहण के साथ पड़ने वाले सूर्य ग्रहण से प्रेरित होकर अपने घोस्ट सैलून के एक नए सीमित संस्करण की घोषणा की है. 25 विशेष कारों के सीमित उत्पादन के साथ, रोल्स-रॉयस इसे 'ब्लैक बैज घोस्ट एक्लिप्सिस' कह रहा है. घोस्ट एक्लेप्सिस की सबसे अनूठी विशेषताओं में से एक एकीकृत पाउडर कॉपर पिगमेंट के साथ कस्टम लिरिकल कॉपर बाहरी पेंट रंग है.

'ब्लैक बैज घोस्ट एक्लिप्सिस' के फीचर्स: 

इसमें ब्लैक-आउट पेंथियन ग्रिल के नीचे मंदारिन रंग का एक्सेंट भी मिलता है. ब्रेक कैलिपर्स और हाथ से पेंट की गई कोचलाइन भी मंदारिन नारंगी रंग में तैयार की गई है. मिश्र धातु के पहिये सफेद वॉल वाले टायरों में लिपटे हुए हैं. घोस्ट एक्लीप्सिस के अंदर स्टारलाईट हेडलाइनर विशेष संस्करण के लिए भी तैयार किया गया है. इसमें एक कस्टम एनीमेशन मिलता है जो सूर्य ग्रहण की नकल करता है और इसे सूर्य ग्रहण की अधिकतम अवधि के समान ठीक 7 मिनट और 31 सेकंड तक चलने के लिए प्रोग्राम किया गया है. 

अन्य अनूठी विशेषताओं में 0.5 कैरेट का हीरा शामिल है, जिसे डैशबोर्ड टाइमपीस में शामिल किया गया है. 'रोल्स-रॉयस ब्लैक बैज घोस्ट' में 6.7-लीटर ट्विन-टर्बो वी12 पेट्रोल इंजन है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और यह सभी चार पहियों पर पावर प्रदान करता है. प्रदर्शन के मामले में, V12 न्यूनतम 1,600 आरपीएम से 563 एचपी और 850 एनएम टॉर्क पैदा करता है.