अवैध बजरी परिवहन पर वन विभाग की बड़ी कार्रवाई. बजरी से भरे 4 ट्रैक्टर के साथ 3 माफिया गिरफ्तार; वन्य जीव अधिनियम के तहत मामला दर्ज

धौलपुर: सरमथुरा रेंज में वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है. ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त करने के साथ ही वन विभाग की टीम ने 3 माफियाओं को भी गिरफ्तार किया है. जिनके खिलाफ वन विभाग में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

क्षेत्रीय वन अधिकारी अरविंद परमार ने बताया कि घड़ियाल अभ्यारण क्षेत्र होने की वजह से चंबल नदी से बजरी निकासी पर सुप्रीम कोर्ट का प्रतिबंध है. जिस प्रतिबंध के बाद बजरी माफिया चोरी छिपे बजरी की निकासी करते हैं. उन्होंने बताया कि अवैध चंबल बजरी खनन को रोकने के लिए गुरुवार सुबह उनके नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने दो जगह से चार बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है. 

उन्होंने बताया कि दो जगह पर की गई कार्रवाई में डोमई रोड से 2 और सोने का गुर्जा रोड से 2 चंबल बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया गया है. क्षेत्रीय वनाधिकारी अरविन्द परमार ने बताया कि वन विभाग की टीम ने तीन बजरी माफियाओं रंजीत, हंसराम व श्रीराम को वन्य जीव अधिनियम के अंतर्गत गिरफ़्तार किया है.