पेपर लीक पर SIT का गठन, क्या तृतीय श्रेणी के अध्यापकों के होंगे तबादले? विधानसभा में कई मुद्दों पर होगी बहस

जयपुरः राजस्थान में मंगलवार को एक बार फिर से आज 16वीं विधानसभा सत्र शुरू होगा है. जहां आज पहली बार सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू होगा. ऐसे में सदन की कार्यवाही के दौरान जोरदार हंगामा रहने के आसार है. सदन में 4 दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होनी है. इसी को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने रणनीति तय की. 

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में रोडमैप तय हुआ. जिसको लेकर पूर्व मंत्रियों को विषयवार जिम्मेदारी दी गई है. पहले दिन सूचीबद्ध 31 सवालों में सीएम भजनलाल शर्मा, डॉ.किरोड़ीलाल मीणा, गजेंद्र सिंह खींवसर,जोराराम कुमावत, मदन दिलावर और राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ के महकमे शामिल होंगे. 

इस दौरान पहला सवाल पेपर लीक की जांच के लिए गठित SIT से जुड़ा होगा. जिसपर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी. क्योंकि प्रदेश में बीजेपी की सरकार के साथ ही SIT का गठन किया गया था. इसके बाद आज विधानसभा में आज इस पर गंभीर रूप से सवाल जवाब किए जाएंगे. 

पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का सवाल होगा कि क्या तृतीय श्रेणी के अध्यापकों के तबादले होंगे ? इस मुद्दे पर सरकार अपना जवाब देगी. कि इसको लेकर क्या रणनीति बनाई गयी है. जिस पर विपक्ष भी जमकर सवालों का पिटारा खोलेगा. वहीं भाजपा सरकार के पहले प्रश्नकाल का पहला सवाल किन-किन परीक्षाओं के पेपर लीक की जांच करेगी SIT ?