पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल, राफेल जेट लाने में निभाई थी प्रमुख भूमिका

नई दिल्लीः भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख आरकेएस भदौरिया आरकेएस आज बीजेपी में शामिल हो गए है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

उन्होंने कहा मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं कि अपनी जिंदगी के 40 साल से ज्यादा भारतीय वायुसेना के लिए काम कर पाया. ये एक बहुत बड़ा गौरव का विषय रहा है. इस दौरान सबसे स्वर्णिम अवसर वह रहा है, जो कि मेरी सेवा के पिछले 8 से 10 वर्षों में इस पार्टी की सरकार की तरफ से जो कठोर कदम उठाए गए, भारतीय सेनाओं को मजबूत करने के लिए, आत्मनिर्भर करने के लिए. आधुनिकीकरण के लिए जो कदम उठाए गए, उनसे हमारी सेनाओं में क्षमता विकसित हुई है. 

 

देश में राफेल जेट लाने में प्रमुख भूमिका निभाई थी. भदौरिया सितंबर 2021 में वायुसेना प्रमुख के पद से रिटायर हुए थे. 30 सितंबर, 2019 से लेकर 30 सितंबर, 2021 तक देश के वायुसेना प्रमुख थे. भारत को राफेल जेट दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. भारत की जिस टीम ने फ्रांस से 36 राफेल जेट खरीदने के लिए बातचीत की थी. उस टीम का नेतृत्व पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया के पास ही था.