Delhi में भारी बारिश, आईएमडी ने कई राज्यों को दी भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली: दिल्ली में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है और साथ ही देश के अन्य राज्यों में भी बारिश का दौर जारी है. शनिवार को भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश जारी रहेगी, जो क्षेत्र में दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रिय उपस्थिति का संकेत देती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के शुक्रवार के दैनिक मौसम अपडेट में अगले चार से पांच दिनों तक पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. इन क्षेत्रों में जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

आईएमडी ने जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 8 से 9 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी है और कहा है कि यह राज्य तीव्र बारिश के लिए तैयार रहें और आवश्यक सावधानी बरतें.

केरल के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी:

विशेष रूप से, केरल के कोट्टायम जिले में रात भर बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप शहर के विभिन्न आवासीय क्षेत्रों में जलजमाव हो गया. मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों को भी येलो अलर्ट के तहत रखा गया था, जो भारी बारिश की संभावना का संकेत देता है और निवासियों से सतर्क रहने का आग्रह करता है.

इन इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना: 

मध्य भारत में, अगले दो दिनों के दौरान हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है और उसके बाद इसमें कमी आएगी. पूर्व और आसपास के पूर्वोत्तर भारत में, अगले पांच दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.