हिमंत विश्व शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, बाढ़ के हालात की दी जानकारी

नई दिल्ली: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बृहस्पतिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और राज्य में बाढ़ की स्थिति के बारे में उन्हें जानकारी दी. उन्होंने कहा कि असम का कुशलक्षेम प्रधानमंत्री के लिए ‘‘शीर्ष प्राथमिकता’’ है. प्रधानमंत्री मोदी ने शर्मा को हरंसभव मदद तथा सहायता देने का आश्वासन दिया.

शर्मा ने बैठक के बाद ट्वीट किया कि मुझे दिल्ली में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आशीर्वाद लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. असम का कुशलक्षेम माननीय प्रधानमंत्री के लिए शीर्ष प्राथमिकता है. मैंने उन्हें हमारी विकास की यात्रा से अवगत कराया और आगे बढ़ने के लिए उनका मार्गदर्शन प्राप्त हुआ. प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा से मुलाकात की.’’ राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार, शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी को असम में बाढ़ के ताजा हालात और बाढ़ प्रभावित लोगों के राहत एवं पुनर्वास के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए कदमों की जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने बाढ़ के हालात से निपटने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा उठाए कदमों की सराहना करते हुए राज्य सरकार को हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया.

शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी राज्य सरकार द्वारा उठाए विकासात्मक कदमों की भी जानकारी दी. इससे पहले, शर्मा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और उनसे राज्य के वित्तीय मामलों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे आज नयी दिल्ली में माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी से मुलाकात करके खुशी हुई. बैठक में हमने पूंजीगत सहायता और हस्तांतरण निधि के अग्रिम भुगतान के संदर्भ में मंत्रालय के उदार समर्थन की सराहना की. इन कदमों ने हमारे कल्याणकारी कार्यक्रमों और पूंजीगत व्यय में अहम भूमिका निभायी है. सोर्स- भाषा