देश में रंग, उमंग और उल्लास के पर्व होली की धूम, चहुंओर चंग की थाप के साथ फागण गीतों की गूंज, प्रधानमंत्री मोदी ने दी होली की शुभकामनाएं

नई दिल्ली: देशभर के विभिन्न राज्यों में रंग, उमंग और उल्लास का त्योहार होली पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. देशभर में रंगों के पर्व का उत्साह है. चहुंओर चंग की थाप के साथ फागण गीतों की गूंज है. लोग बड़े ही उत्साह से रंग और गुलाल लगाकर एक दूसरे को रंगों के पर्व की शुभकामनाएं और बधाई दे रहे है. लोगों ने एक दूसरे को रंग से भिंगोया और अबीर लगाकर होली की शुभकामनाएं दे रहे है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी रंगों का पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा है. 

होली के पर्व का खुमार सड़कों पर नजर आ रहा है. लोगों ने लोकप्रिय गीतों और ढोल की थाप पर नृत्य कर रहे है. वहीं, बच्चों ने पिचकारी और पानी भरे गुब्बारों के साथ होली का त्योहार मना रहे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने सोमवार को रंगों के पर्व होली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि देश के मेरे सभी परिवारजनों को होली की अनेकानेक शुभकामनाएं. स्नेह और सद्भाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए.

आपको बता दें कि देशभर में पारंपरिक तरीके से होलिका दहन किया गया. इसी के साथ पूरे देश में होलिका दहन हुआ. आज धुलेंडी पर्व मनाया जा रहा है. होली के पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. देश के सभी राज्यों के जिलों में रविवार को होलिका का दहन किया गया. यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में हर वर्ष मनाया जाता है.