वर्ल्ड कप मैचों के टिकट को लेकर ICC ने तारीख की जारी, जानें कब से शुरू होगी बुकिंग

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टूर्नामेंट को लेकर शेड्यूल में बदलाव कर संशोधित सूची जारी कर दी गयी है. जिसमें भारत के भी दो मैच शामिल है. अब बदलाव के बाद वर्ल्ड कप के मैचों की ऑनलाइन टिकट बुकिंग की प्रोसेस को भी जारी कर दिया गया है, जिसमें अलग-अलग तारीखों में मुकाबलों की टिकट को बुक किया सकेगा.

आईसीसी ने टूर्नामेंट के 9 मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया है. जिसमे साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमें भी शामिल है. भारत के भी दो मैचों में बदलाव किया है. हालांकि एक मैच में पहले ही चेंज कर दिया गया था. इसी बीच अब वर्ल्ड कप के मैचों की ऑनलाइन टिकट बुकिंग रजिस्ट्रेशन की तिथि का ऐलान कर दिया गया है. वर्ल्ड कप मैचों की टिकट बुक करने के लिए दर्शक पहले 15 अगस्त से आईसीसी की साइट पर खुद का रजिस्ट्रेशन करेंगे. इसके बाद टिकट बुकिंग का प्रोसेस 25 अगस्त से शुरू होगा.

टूर्नामेंट की टिकट बुकिंग के लिए फैंस को पहले www.cricketworldcup.com/register पर जाकर15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद 25 अगस्त से अलग-अलग तारीखों में मुकाबलों की टिकट बुक किये जा सकेंगे. इसके अलावा 7-8 जगह पर आफलाइन काउंटर  लगाये जायेंगे. जहां पर जाकर भी टिकट बुक किये जा सकते है. 

आईसीसी बदलाव के बाद टीम इंडिया का शेड्यूलः
8 अक्टूबर- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में
11 अक्टूबर- अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में
14 अक्टूबर- पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में 
19 अक्टूबर- बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में
22 अक्टूबर- न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में 
29 अक्टूबर- इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में 
2 नवंबर- श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में
5 नवंबर- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में 
12 नवंबर- नीदरलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में