Under-19 World Cup: अंडर-19 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी ने जारी किया शेड्यूल, श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा टूर्नामेंट

नई दिल्लीः आईसीसी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है. टूर्नामेंट का आगाज 13 जनवरी 2024 से होना है. जहां श्रीलंका के सामने जिमबाव्वे बड़ी चुनौती होगी. जबकि फाइनल मुकाबला 19 फरवरी को खेला जायेगा. भारत अपने सफर की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ 14 जनवरी को करेगा. अंडर-19 वर्ल्ड कप श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाना है. करीब 17 साल बाद आयोजन श्रीलंका की सरजमीं पर खेला जाना है. इससे पहले साल 2006 में इसका मेजबान श्रीलंका था. 

ये टूर्नामेंट का 19वां संस्करण होगा. जो श्रीलंका की मेजबानी में आयोजित होने के लिए तैयार है. टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 14 जनवरी को खेलेगा. जबकि दूसरे मुकाबले में 18 जनवरी को भारत की भिड़त यूएस के साथ होगी. वहीं भारत-अमेरिका के बीच 20 तारीख को मुकाबला खेला जाएगा. 

इससे पहले भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मुकाबले से होनी है. जबकि भारत ने अपने सफर का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को करेगा. जो कि ऑस्ट्रेलिया का भी पहला मैच रहने वाला है.