Asia Cup 2023: बारिश के खतरे को देखते हुए पीसीबी ने एसीसी से लगाई गुहार, रद्द हुए मैचों को लेकर मुआवजे की रखी मांग

नई दिल्लीः एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जा रहा है. हालांकि भारत की आपत्ति के बाद टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराया जा रहा है. इसमें श्रीलंका में 9 मैच और 4 मैच पाकिस्तान के खाते में शामिल है. अभी तक 3 मैच श्रीलंका में खेले जा चुके है. जिसमें से 2 मैच बारिश के चलते रद्द करने पड़े है. 

ऐसे में अब एसीसी से पीसीबी ने गुहार लगायी है. बोर्ड ने बारिश के चलते मैच में हुए नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की है. मिली जानकारी के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष ने एसीसी प्रमुख जय शाह को एक मेल भेजकर श्रीलंका में आयोजित मैचों से हुए नुकसान की भरपाई के मुआवजा देने की मांग की है. वहीं उन्होंने श्रीलंका में मैचों के शेड्यूल को लेकर एसीसी के बर्ताव पर भी निराशा जताय़ी है. 

वेन्यू बदलने पर चर्चा जारीः
हालांकि बारिश की भारी संभावना को देखते हुए मैच के वेन्यू को बदला जाना था लेकिन इसको लेकर फिलहाल स्थिति साफ नहीं हो पा रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो में खेले जाने वाला मैच हम्बनटोटा में खेला जा सकता है. लेकिन फिलहाल इसको लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

सुपर-4 में भारत-पाक के बीच महामुकाबला 10 सिंतबर को खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो में खेला जाना है. पिछले मुकाबले में बारिश के चलते रद्द होने के बाद दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलने वाली है. लेकिन बारिश ने दोनों ही टीमों की दिक्कत बढ़ा के रख दी है. इंडिया के खिलाड़ी बारिश की वजह से प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं.