ACC Emerging Asia Cup: भारत ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री, नेपाल को दी शिकस्त

नई दिल्लीः यश ढुल के नेतृत्व में टीम इंडिया ने सोमवार को नेपाल को नौ विकेट से हरा कर एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली हैं. यह टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत रही. इससे पहले टीम ने यूएई को भी हराया था. लगातार दो जीत के साथ टीम इंडिया ने ग्रुप-बी से सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. 

अब 19 जुलाई को सेमीफाइनल उसका सामना कोलंबो में पाकिस्तान से होगा. नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 39.2 ओवर में 167 रन बनाए. जिसके जवाब में इंडिया-ए ने 22.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस दौरान अभिषेक शर्मा ने 87 रन की पारी खेली. ऐसे में उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

नेपाल की शुरुआत खराब रहीः 
पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की शुरुआत खराब रही थी. पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर हर्षित राणा ने कुशाल भुर्तेल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया. इसके बाद आसिफ शेख (7) और देव खनल (15) भी कुछ खास नहीं कर सके. वहीं कप्तान रोहित पौडेल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके चलते टीम 167 रन के लक्ष्य देने में सफल रही. 

हालांकि फिर भी नेपाल को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा. भारत की ओर से निशांत सिंधू ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके. वहीं राजवर्धन हंगरगेकर को तीन और हर्षित को दो विकेट मिले. मानव सुथर ने एक विकेट लिया.