IND vs PAK: किसी भी टूर्नामेंट में इन्वेस्टर्स के लिए भारत-पाक का मैच अहम, रिजर्व डे को लेकर एसीसी ने बतायी वजह

नई दिल्लीः एशिया कप सुपर-4 में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो में खेला जाना है. जहां लगातार बारिश के खतरे को देखते हुए एसीसी ने मैच में रिजर्व डे कि घोषणा कर दी है. जिसने दोनों टीमों के फैंस को तो खुश कर दिया है लेकिन एसीसी के इस फैसले से बाकी टीमें नाराज नजर आ रही है. 

एसीसी के फैसले पर बांगलादेश और श्रीलंका ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि जब टूर्नामेंट सभी के लिए बराबर है तो नियम भी सभी के लिए के एक से ही होने चाहिए. बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने कहा कि इस तरह किसी बीच टूर्नामेंट में मैंने किसी भी तरह के नियम बदलते नहीं देखे है. हां मान सकता हूं कि अगर इस प्रकार का फैसला लिया गया है तो कुछ सोच के ही लिया गया होगा. सभी टीमों की टेक्निकल कमेटी की मौजूदगी में ये अंतिम फैसला लिया गया है. लेकिन बारिश के खतरे के बीच हम चाहते है कि हमें भी रिजर्व-डे मिले.

अगर ये फैसला किसी टीम को प्वाइंट देता है तो नुकसान है- श्रीलंका
जबकि श्रीलंका के कोच ने कहा कि मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है. बस मुझे इससे केवल इतनी परेशानी है कि अगर रिजर्व-डे किसी टीम को पॉइंट्स दिलाता है तो इससे टेबल में हमारा स्थान प्रभावित होगा. ऐसे में ये एक सोचने वाली बात है.
 
भारत-पाक मैच पर इन्वेस्टर्स और ब्रॉडकास्टर्स ज्यादा- एसीसी
जिसपर एसीसी का कहना है कि पहला भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका. हमारे ऊपर दबाव था कि इनके बीच 10 सितंबर को होने वाले दूसरे मुकाबले के लिए रिजर्व-डे रखा जाए. बाकी टीमों को समझना होगा कि किसी भी टूर्नामेंट का सबसे अहम मैत भारत-पाक के बीच ही होता है. जो इस टूर्नामेंट में इन्वेस्ट कर रहे हैं वे इसी मैच के लिए इन्वेस्ट कर रहे हैं. ब्रॉडकास्टर्स हो या फिर ऐडवरटाइजर्स. इस मैच के लिए ज्यादा पैसा देते है. ऐसे में सभी पहलू को मध्य नजर रखते हुए ये फैसला लिया गया है हमने फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा है. हमें टूर्नामेंट खत्म भी करना है, सारे मैच रिजर्व-डे पर नहीं कर सकते हैं. 

बता दें भारत-पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था एक पारी के बाद बारिश के चलते मुकाबले को आगे नहीं बढ़ाया जा सका. और रद्द करना पड़ा. इसके बाद एक बार फिर से भारत-पाक के बीच सुपर-4 के मुकाबले में टक्कर देखने को मिलने वाली है. जहां लगातार जारी बारिश के दौर को देखते हुए रिजर्व डे घोषित किया गया है. ऐसे में अगर बारिश मैच में खलल पैदा करती है तो रिजर्व डे के दिन मैच को कराया जायेगा.