डिफेंडिंग चैंपियंस दक्षिण कोरिया को हराकर भारत सेमिफाइनल में पहुंचा, अब 9 अगस्त को पाकिस्तान से होगा आमना-सामना

नई दिल्लीः एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत में शानदार जीत दर्ज की. चेन्नई में खेले जा रहे मैच में भारत ने डिफेंडिंग चैंपियंस दक्षिण कोरिया को 3-2 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रही है. हालांकि 7 अगस्त को ही मलेशिया के खिलाफ जापान को मिली हार के बाद टीम इंडिया की सेमिफाइनल में जगह लगभग पक्की हो गई थी. भारत-दक्षिण कोरिया का मैच औपचारिकता मात्र था.

दोनों टीमों ने मैच की शुरुआत अटैकिंग हॉकी के साथ की लेकिन भारतीय टीम ने आखिरी के कुछ मिनट में अपना दमदार खेल दिखाते हुए मैच के रुख को पलट दिया और जीत हासिल की. भारत ने छठे मिनट में ही निलकांता शर्मा के गोल पर बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद 12वें मिनट में कोरिया के सुंगह्यून किम ने मानजेई जंग के लो पास पर गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. दूसरे क्वार्टर में भारत को कुल मिलाकर चार मौके मिले.

कप्तान हरमनप्रीत ने किया दमदार गोलः
कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कॉर्नर पर अपने दमदार ड्रैगफ्लिक से गोल किया. इस तरह टीम इंडिया की बढ़त 2-1 की हो गई. हाफ-टाइम तक यही स्कोर रहा. तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही मनदीप सिंह ने गोल दाग स्कोर 3-1 कर दिया. हालांकि जब मैच में अंतिम तीन मिनट बाकी थे तो कोरिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर जिहुन यांग ने गोल दाग स्कोर 3-2 कर दिया.